Hindi News »Bihar »Patna» Trying To Murder Of Woman In Property Dispute

बरामदे में सोई महिला का अपराधियों ने गला रेता, चेहरे और शरीर पर चाकू से वार

ग्रामीणों ने बताया कि घर पर फर्नीचर का काम कर रहे एक युवक से ही पिता की मर्जी के खिलाफ बेटी ने शादी की।

Bhaskar News | Last Modified - Dec 14, 2017, 05:24 AM IST

  • बरामदे में सोई महिला का अपराधियों ने गला रेता, चेहरे और शरीर पर चाकू से वार
    +1और स्लाइड देखें

    रंगरा (भागलपुर).मंगलवार की देर रात महादलित वकील रविदास के घर पर हथियारबंद दो अज्ञात अपराधियों ने धावा बाेल दिया। घर में घुसे बदमाशों ने वकील की 50 वर्षीय पत्नी मीरा देवी की सोए हालत में गला रेत दिया। अपराधियों ने महिला के चेहरे, गले व शरीर पर चाकू से ताबड़तोड़ काई वार किया। इसमें महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। हमले के बाद बगल में सो रहे पति ने हल्ला किया।

    पीड़िता चलाती है पीडीएस दुकान

    पति और पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य सदस्य व स्थानीय लोग दौड़े। तब तक अपराधी अंधेरे का फायदा उठाकर सामने के दरवाजे से होकर कटरिया रेलवे ओवरब्रिज की ओर भाग निकले। भागने के दौरान एक अपराधी का घटनास्थल पर ही चप्पल छूट गया। महिला गांव में ही पीडीएस की दुकान चलाती है। पति ने घटना की सूचना रंगरा पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस घायल महिला को पीएचसी ले गई। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे अनुमंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टर ने मायागंज अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है, लेकिन स्थिति गंभीर बनी हुई है।

    पुलिस अफसर कौशल कुमार ने बताया कि घटना मंगलवार की देर रात लगभग 12:30 के आसपास की बताई गई है। परिजनों ने बताया है कि दो हमलावर पिछले दरवाजे से होकर घर में घुसे थे। घायल महिला मीरा व पति वकील रविदास बरामदे में चौकी पर सोए हुए थे। बिस्तर व जमीन पर खून के छींटे पड़े मिले हैं। महिला के चेहरे, गले व शरीर पर चाकू से कई वार के निशान थे। जख्मी हालत में उसे अस्पताल भेजा गया। घटनास्थल से एक हमलावर का चप्पल बरामद किया गया है। परिजनों ने अभी तक आवेदन नहीं दिया है। हमलावरों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस घटना को लेकर विभिन्न बिंदुओं की भी जांच कर रही है।

    संपत्ति को लेकर मीरा की सौतन व उसके बेटों से चल रहा है विवाद

    मीरा देवी पर हुए कातिलाना हमले की जांच पुलिस तीन एंगल से कर रही है। पुलिस को वकील रविदास व मीरा से जुड़े तीन विवाद का पता चला है। वकील की दूसरी शादी के बाद संपत्ति बंटवारे, बेटी की अंतरजातीय शादी व राशन वितरण के दौरान गांव के लोगों से हुए झगड़े के बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। वकील ने पहली पत्नी के रहते मीरा से अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। मां के रहते पिता की दूसरी शादी करने से वकील के तीनों बेटे नाराज थे। खुद के रहते घर में सौतन लाने से पहली पत्नी भी वकील से खफा रहती थी। इसको लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था।

    यही कारण था कि पहली पत्नी अपने तीन बेटों के साथ नाथनगर स्थित अपने मायके में रह रही है। छह माह पहले संपत्ति में अपनी हिस्सेदारी के लिए पहली पत्नी व तीनों बेटे को लेकर गांव पहुंची थी। जहां जमकर विवाद हुआ था। मारपीट की नौबत तक बन आई थी। ग्रामीणों ने बीच बचाव कर मामले को शांत करा दिया था। सूत्रों के अनुसार अपनी सौतन व उसके बेटों को मीरा हिस्सा देने को राजी नहीं थी।

    मीरा की बेटी ने की थी अंतरजातीय शादी, इससे भी नाराज थे सौतेले भाई

    मीरा से वकील को एक बेटी है। वकील रविदास की बेटी ने अंतरजातीय प्रेम विवाह किया था। जो सौतेले भाइयों को नागवार गुजरा रहा था। ग्रामीणों ने बताया कि घर पर फर्नीचर का काम कर रहे एक युवक से ही पिता की मर्जी के खिलाफ बेटी ने शादी की। इससे पिता भी नाराज थे जबकि मीरा शादी पर अपनी सहमति दे चुकी थी। इस बात को लेकर भी परिवार में अनबन व विवाद हुआ था। वकील रविदास ने पुत्री के अपहरण का प्राथमिकी भी रंगरा थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने लड़की को बरामद कर युवक को जेल भेज दिया था। नाबालिग होने के कारण लड़की को सुधारगृह भेज दिया गया था। बालिग होने के बाद दोनों साथ रहने लगे थे।

  • बरामदे में सोई महिला का अपराधियों ने गला रेता, चेहरे और शरीर पर चाकू से वार
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×