Home | Bihar | Patna | Two died due to bus falling into ditch

कई बार पलटने के बाद बस सूखी नहर में जा गिरी, नीचे दबे लोग चिल्लाते रहे

यात्रियों से भरी देवराज मिनी बस चिकसौरा से पभेड़ी जा रही थी। उसी दौरान बस अनियंत्रित हो गई और गहराई खाई में जा गिरी।

Bhaskar News| Last Modified - Feb 03, 2018, 08:10 AM IST

Two died due to bus falling into ditch
कई बार पलटने के बाद बस सूखी नहर में जा गिरी, नीचे दबे लोग चिल्लाते रहे

नालंदा.    हिलसा थाना क्षेत्र के पभेड़ी मुख्य मार्ग पर चंदौत छिलका पुल के समीप शुक्रवार को दोपहर एक बजे के करीब यात्रियों से भरी मिनी बस 25 फीट गहरी नहर की खाई में जा गिरी। सूखी नहर में दो यात्रियों की मौत हो गई। 30 से अधिक लोग जख्मी हो गए। वाहन में फंसे यात्री चीख रहे थे। कुछ यात्री बस से दबे थे। ग्रामीण बिना समय गंवाए बचाव कार्य में जुट गए। सूचना के बाद पुलिस भी पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई। बस चिकसौरा से पभेड़ी जा रही थी उसी दौरान हादसा हुआ।

 

मृतकों में चिकसौरा के दल्लू विगहा निवासी रिटायर्ड शिक्षक प्रसादी महतो और जमुआरा निवासी महेंद्र प्रसाद शामिल हैं। बाद में क्रेन बुलाकर बस को उठाया गया। तब जख्मी यात्रियों का निकाला जा सका। 30 जख्मी को इलाज के लिए हिलसा अस्पताल लाया गया, जहां से छह को पटना रेफर कर दिया गया।  

कई बार पलटने के बाद बस सूखी नहर में जा गिरी, नीचे दबे लोग चिल्लाते रहे

 

यात्रियों से भरी देवराज मिनी बस चिकसौरा से पभेड़ी जा रही थी। उसी दौरान बस अनियंत्रित हो गई और गहराई खाई में जा गिरी। कई पलटनिया खाने के बाद बस सूखी नहर में पहुंच गई। कुछ यात्री बस से दबे थे। ग्रामीणों के सहयोग से मौके पर पहुंची पुलिस बचाव कार्य में जुट गई। क्रेन से बस को उठाया गया। इसके बाद वाहन से दबे जख्मियों  को निकाला जा सका। रिटायर्ड शिक्षक की मौके पर पर ही मौत हो गई थी, जबकि दूसरे यात्री की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हुई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।  

 

 

हादसे की खबर पा पहुंचे परिजन ढूंढ रहे थे अपनों को | हादसे की खबर पाकर दर्जनों परिजन भी मौके पर पहुंच गए। चीख-पुकार के बीच परिजन अपनों को ढूंढ रहे थे। पुलिस व ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी को वाहन से निकालकर खेत में रखा जा रहा था। मृतक के परिजन की चीत्कार भी मौके पर गूंज रही थी। कुछ जख्मी पटना निवासी है, कई की पहचान नहीं हो सकी है।  

 

 

ब्रेक फेल व चालक के नशे में होने का अंदेशा 


ग्रामीण व परिजनों ने बताया कि जिस स्थान पर घटना घटी वहां की सड़कें सपाट है। न वहां तीखा मोड़ है न ही गड्‌ढ़ा है। अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है कि ब्रेक फेल या नशे में होने के कारण चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया।  

 

ये हुए जख्मी  

 

पटना के धनरूआ थाना क्षेत्र के विकास रविदास, मंजू देवी, चिकसौरा के लुचनटोला निवासी नवलेश रविदास, इंदल पासवान, विजय रविदास, मुनेश्वर रविदास, हिलसा के परबलपुर निवासी रामदेव पासवान, बड़की घोसी निवासी महेश यादव, गामा जमादार, राजेंद्र बिंद, हरीविगहा निवासी बृजनंदन महतो, करायपरसुराय निवासी अंशु कुमार, थरथरी के भतहर निवासी पवन राउत, हिलसा थानारसलपुर निवासी गीता देवी, काजल कुमारी समेत तीस। 

 

 

ये हुए रेफर 


चिकसौरा के लुचनटोला निवासी इंद्र रविदास, जमुआरा गांव निवासी महेंद्र प्रसाद, पटना के गौरीचक निवासी कांति देवी, छट्ठू चक निवासी लालती देवी, मैदिचक निवासी कोसुम देवी और चालक हिलसा के कैंतिया विगहा निवासी राजीव कुमार।  थानाध्यक्ष आरके झा ने बताया सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई। क्रेन से बस को उठाया गया। दो यात्रियों की मौत हुई है।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now