--Advertisement--

बच्चे को पेट में लेकर खुद को बताया था प्रेग्नेंट, पुलिस ने उठाया तो खुला ये राज

पहले मीना को संदेह के आधार पर उठाया गया। इस दाैरान उसने अपने पेट में कपड़ा लपेटकर गर्भवती होने की बात पुलिस को बतायी।

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 03:09 AM IST

आरा. नवादा थाना एरिया से चुराए गए एक दो साल के मासूम बच्चे को पुलिस ने सोमवार को सकुशल बरामद कर लिया। साथ ही पड़ोसन महिला चोर समेत उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि आरोपी महिला ने बच्चे को पेट से चिपका कर बांध लिया था। जब पुलिस ने पूछताछ कि तो उसने बताया कि वो प्रेग्नेंट है। लेकिन जब पुलिस ने उठाया तो सारा मामला खुल गया।

बेचने के नीयत से चुराया था बच्चा

- पकड़े गए दोनों चोरों को पुलिस ने शाम में न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। संभावना जतायी जा रही कि मासूम बच्चे को बेचने की नीयत से दोनों ने उसे चुराया था।

- बेटे की बरामदगी के बाद मां आरती देवी की खुशी का ठिकाना नहीं था। बेटे को सकुशल देखकर उसने कलेजे से लगा लिया।

- नवादा थाने के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि मानव तस्करी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था।

- इस मामले में राजेश्वर सिंह की पत्नी मीना देवी और टुनटुन राय नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है।

13 जनवरी को खेलने के दौरान चुरा ले गए थे मासूम को

- बताया जा रहा कि सुनील कुमार वर्मा का परिवार आरा शहर में नवादा थाने एरिया में टुनटुन सिंह के मकान में किराए पर रहता था।

- इस दौरान घर के पास खेल रहा दो साल का मासूम बच्चा कृष्णा अचानक गायब हाे गया था। काफी खोजबीन के बाद भी उसका सुराग नहीं मिल पाया था।

- जिसके बाद उसके पिता सुनील वर्मा ने नवादा थाने में अज्ञात के खिलाफ बच्चा चोरी किए जाने को लेकर केस दर्ज कराया था। जिसके आधार पर पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही थी।

पुलिस ने महिला को उठाया, तब खुला राज

- नवादा थाने के इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि पीरो थाना के रजमलीह गांव की रहने वाली मीना देवी भी बहीरो मुहल्ला में किराए पर रहती थी।

- पहले मीना को संदेह के आधार पर उठाया गया। इस दाैरान उसने अपने पेट में कपड़ा लपेटकर गर्भवती होने की बात पुलिस को बतायी।

- बाद में जांच में पुलिस को पता चला कि वह गर्भवती नहीं है। पेट में कपड़ा बांध रखा था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने जब मीना से सख्ती से पूछताछ की तो उसने टुनटुन राय का नाम बताया।

- जिसके बाद अगिआंव बाजार के थानाध्यक्ष दीनानाथ सिंह के सहयोग से पुलिस ने डोमनडिहरा गांव में छापेमारी कर चोरी गए बच्चे के साथ टुनटुन राय को गिरफ्तार कर लिया।

- पकड़ा गया टुनटुन राय डोमनडिहरा गांव में अपने फूफा के यहां रहता था। वह मूल रूप से बक्सर जिले के नावानगर थाना के उसरे गांव का निवासी है।