--Advertisement--

दोस्ती, प्यार और शादी, इंटरकास्ट मैरिज करने वाले अफसर की ऐसी है लव स्टोरी

बाढ़ में नियुक्त कमर्शियल टैक्स अफसर संतोष कुमार बिहार मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2018, 11:01 PM IST
बाढ़ में नियुक्त कमर्शियल टैक्स अफसर संतोष कुमार बिहार मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। बाढ़ में नियुक्त कमर्शियल टैक्स अफसर संतोष कुमार बिहार मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।

मुजफ्फरपुर (बिहार). बिहार के पटना के पास बाढ़ एरिया में तैनात सेल टैक्स अफसर की लव स्टोरी यूनिक है। माना जाता है कि बिहार में इंटरकास्ट मैरिज करना काफी कठिन होता है। ऐसे में घरवाले भी तैयार नहीं होते हैं। लेकिन साल 2008 के प्यार को इस अफसर ने 2015 में अंजाम तक पहुंचाया और प्रेमिका से ही शादी की।

- बाढ़ में नियुक्त कमर्शियल टैक्स अफसर संतोष कुमार बिहार मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।
- संतोष की शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय नौगांव से हुई है। उसके आगे की पढ़ाई उन्होंने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से की है।
- बता दें कि संतोष कुमार ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है।

ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

- जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरपुर के शिवपुरी के रहने वाले संतोष कुमार और उनकी पत्नी पूजा प्रिया की जान पहचान शुरू से थी।
- साल 2008 में संतोष सिविल सर्विसेज की तैयारी करने दिल्ली पहुंच गए।
- संतोष के दिल्ली आने के बाद पटना के मिठनपुरा की रहने वाली पूजा भी सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली पहुंची।
- यहां दोनों का एक बार फिर से मिलना हुआ। दोनों एक ही जगह तैयारी करते थे।
- रोजाना मिलने और फिर पहले से चली आ रही फ्रेंडशिप आखिर प्यार में बदल गई।
- संतोष और पूजा ने शादी का फैसला किया। हालांकि दोनों ने इस बारे में अपने-अपने घरवालों को नहीं बताया।

ऐसे अंजाम तक पहुंची संतोष और पूजा की लव स्टोरी

- साल 2013 में संतोष बीपीएससी के एग्जाम में सफल रहे। मेरिट लिस्ट में संतोष को 24वां स्थान मिला।
- जब यहां संतोष को सक्सेस मिली तो उन्होंने अपने प्यार के बारे में घरवालों को बताया।
- चूंकि संतोष और पूजा अलग-अलग जाति के थे तो घरवालों ने शादी से इनकार कर दिया।
- इसके बावजूद संतोष घरवालों को मनाने में लगे रहे। एक दिन आखिरकार उनके घरवाले तैयार हो गए।
- लेकिन इसके बावजूद पूजा के घरवाले तैयार नहीं थे। लेकिन पूजा ने भी तय कर रखा था कि शादी संतोष से ही करनी है।
- आखिरकार दोनों के घरवालों की रजामंदी के बाद 20 फरवरी 2015 को संतोष और पूजा की शादी हो गई।
- बता दें कि फिलहाल, पूजा सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रही हैं।

संतोष की शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय नौगांव से हुई है। संतोष की शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय नौगांव से हुई है।
उसके आगे की पढ़ाई संतोष ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से की है। उसके आगे की पढ़ाई संतोष ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से की है।
बता दें कि संतोष कुमार ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है। बता दें कि संतोष कुमार ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है।
मुजफ्फरपुर के शिवपुरी के रहने वाले संतोष कुमार और उनकी पत्नी पूजा प्रिया की जान पहचान शुरू से थी। मुजफ्फरपुर के शिवपुरी के रहने वाले संतोष कुमार और उनकी पत्नी पूजा प्रिया की जान पहचान शुरू से थी।
साल 2008 में संतोष सिविल सर्विसेज की तैयारी करने दिल्ली पहुंच गए। साल 2008 में संतोष सिविल सर्विसेज की तैयारी करने दिल्ली पहुंच गए।
संतोष के दिल्ली आने के बाद पटना के मिठनपुरा की रहने वाली पूजा भी सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली पहुंची। संतोष के दिल्ली आने के बाद पटना के मिठनपुरा की रहने वाली पूजा भी सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली पहुंची।
यहां दोनों का एक बार फिर से मिलना हुआ। दोनों एक ही जगह तैयारी करते थे। यहां दोनों का एक बार फिर से मिलना हुआ। दोनों एक ही जगह तैयारी करते थे।
रोजाना मिलने और फिर पहले से चली आ रही फ्रेंडशिप आखिर प्यार में बदल गई। रोजाना मिलने और फिर पहले से चली आ रही फ्रेंडशिप आखिर प्यार में बदल गई।
संतोष और पूजा ने शादी का फैसला किया। हालांकि दोनों ने इस बारे में अपने-अपने घरवालों को नहीं बताया। संतोष और पूजा ने शादी का फैसला किया। हालांकि दोनों ने इस बारे में अपने-अपने घरवालों को नहीं बताया।
आखिरकार दोनों के घरवालों की रजामंदी के बाद 20 फरवरी 2015 को संतोष और पूजा की शादी हो गई। आखिरकार दोनों के घरवालों की रजामंदी के बाद 20 फरवरी 2015 को संतोष और पूजा की शादी हो गई।
X
बाढ़ में नियुक्त कमर्शियल टैक्स अफसर संतोष कुमार बिहार मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।बाढ़ में नियुक्त कमर्शियल टैक्स अफसर संतोष कुमार बिहार मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं।
संतोष की शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय नौगांव से हुई है।संतोष की शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय नौगांव से हुई है।
उसके आगे की पढ़ाई संतोष ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से की है।उसके आगे की पढ़ाई संतोष ने बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से की है।
बता दें कि संतोष कुमार ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है।बता दें कि संतोष कुमार ने इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है।
मुजफ्फरपुर के शिवपुरी के रहने वाले संतोष कुमार और उनकी पत्नी पूजा प्रिया की जान पहचान शुरू से थी।मुजफ्फरपुर के शिवपुरी के रहने वाले संतोष कुमार और उनकी पत्नी पूजा प्रिया की जान पहचान शुरू से थी।
साल 2008 में संतोष सिविल सर्विसेज की तैयारी करने दिल्ली पहुंच गए।साल 2008 में संतोष सिविल सर्विसेज की तैयारी करने दिल्ली पहुंच गए।
संतोष के दिल्ली आने के बाद पटना के मिठनपुरा की रहने वाली पूजा भी सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली पहुंची।संतोष के दिल्ली आने के बाद पटना के मिठनपुरा की रहने वाली पूजा भी सिविल सर्विसेज की तैयारी के लिए दिल्ली पहुंची।
यहां दोनों का एक बार फिर से मिलना हुआ। दोनों एक ही जगह तैयारी करते थे।यहां दोनों का एक बार फिर से मिलना हुआ। दोनों एक ही जगह तैयारी करते थे।
रोजाना मिलने और फिर पहले से चली आ रही फ्रेंडशिप आखिर प्यार में बदल गई।रोजाना मिलने और फिर पहले से चली आ रही फ्रेंडशिप आखिर प्यार में बदल गई।
संतोष और पूजा ने शादी का फैसला किया। हालांकि दोनों ने इस बारे में अपने-अपने घरवालों को नहीं बताया।संतोष और पूजा ने शादी का फैसला किया। हालांकि दोनों ने इस बारे में अपने-अपने घरवालों को नहीं बताया।
आखिरकार दोनों के घरवालों की रजामंदी के बाद 20 फरवरी 2015 को संतोष और पूजा की शादी हो गई।आखिरकार दोनों के घरवालों की रजामंदी के बाद 20 फरवरी 2015 को संतोष और पूजा की शादी हो गई।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..