Hindi News »Bihar »Patna» Villager Jam Road

युवक को घर से बुलाकर पंसस पति ने पीटा, विरोध में तीन घंटे सड़क जाम

सदर थाना के सुपौल-सिंहेश्वर पथ पर गुरुवार को कुम्हेट पुल के पास ग्रामीणों ने सड़क पर जाम कर प्रदर्शन किया।

Bhaskar news | Last Modified - Jan 26, 2018, 06:05 AM IST

युवक को घर से बुलाकर पंसस पति ने पीटा, विरोध में तीन घंटे सड़क जाम

सुपौल। सदर थाना के सुपौल-सिंहेश्वर पथ पर गुरुवार को कुम्हेट पुल के पास ग्रामीणों ने सड़क पर जाम कर प्रदर्शन किया। करीब तीन घंटे तक चले सड़क जाम और प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने बताया कि लौढ़ पंचायत के कुम्हेट निवासी वासुदेव यादव के पुत्र भूषण यादव को मंगलवार की रात निर्मली पंचायत अंतर्गत हटवरिया गांव के पंचायत समिति सदस्य के पति संजीव कुमार सिंह उर्फ बौआ सिंह ने बुलाकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके कारण गंभीर रूप से जख्मी भूषण का इलाज सिलिगुड़ी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है और वह अब भी वेंटिलेटर पर है।


ग्रामीणों का आरोप था कि बौआ सहित उसके अन्य पांच साथियों ने भूषण के साथ बेरहमी से मारपीट की, जबकि अब तक मामले में पिपरा पुलिस के स्तर से कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बीच पिपरा पुलिस ने कुम्हेट वार्ड नंबर-10 निवासी इंदल पंडित उर्फ जनार्दन पंडित को हिरासत में ले लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश भी आरंभ कर दी गयी है। गुरुवार को सूचना पर पहुंचे सदर एसडीपीओ विद्यासागर, सदर थानाध्यक्ष वासुदेव राय और पिपरा थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। पुलिस ने मामले में त्वरित और गंभीर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।

बौआ ने इंदल से भूषण को बुलवाया था अपने गांव
ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात करीब सात बजे भूषण को बुलाने के लिए इंदल उसके घर आया था। इसके बाद भूषण अपनी बाइक पर सवार हो कर उसके साथ रवाना हो गया। रात करीब 01 बजे हटवरिया निवासी राजो शर्मा ने भूषण के एक रिश्तेदार को फोन कर बताया कि भूषण गंभीर रूप से जख्मी है और सड़क किनारे पड़ा हुआ है। इसके बाद परिजन मौके पर पहुंचे और भूषण को उपचार के लिए सदर अस्पताल ले गये, जहां से रेफर होने के बाद उसे सहरसा स्थित सूर्या क्लीनिक ले जाया गया और फिर वहां से भी रेफर होने के बाद परिजन उसे बेहतर उपचार के लिए सिलिगुड़ी लेकर चले गए, जहां फिलहाल वह वेंटिलेशन पर है। परिजन एवं ग्रामीणों का आरोप है कि हत्या की नीयत से ही भूषण पर हमला किया गया।


भूषण के सिलीगुड़ी जाने पर इंदल ने उगली हकीकत
परिजनों ने बताया कि भूषण के सिलिगुड़ी पहुंचने के बाद इंदल ने बुधवार रात करीब 10 बजे एक रिश्तेदार को पूरी कहानी बताई। उसका कहना था कि दो कार और दो अपाचे बाइक पर सवार करीब डेढ़ दर्जन अपराधियों ने भूषण और उसके साथ हटवरिया टोला से रामनगर जाने वाली सड़क में माइनर नहर के किनारे मारपीट की है। इसमें उसे भी चोट आयी है। इंदल ने बौआ सहित पांच लोगों की पहचान भी ग्रामीणों को बताई। इस बीच बुधवार को परिजन हटवरिया टोला से रामनगर जाने वाली सड़क में एक बार फिर उस जगह पहुंचे, जहां से भूषण को उपचार के लिए ले जाया गया था। छानबीन करने पर स्थल से करीब 400 मीटर की दूरी पर भूषण की बाइक और मफलर भी बरामद हुई।


पिपरा पुलिस ने पूछताछ के बाद कुछ नहीं किया
ग्रामीण एवं परिजनों का आरोप था कि बुधवार को घटना की सूचना पर पिपरा पुलिस भी मौके पर पहुंची। लेकिन ग्रामीणों एवं परिजनों से जानकारी लेने के बाद वापस लौट गयी और आवेदन जमा कराने को कहा गया। भूषण की गंभीर स्थिति को देख परिजन रुपये के प्रबंध में व्यस्त थे। इस बीच रात में जब इंदल ने घटना की कहानी बतायी, गुरुवार की सुबह एसपी को भी मोबाइल से सूचना दी गयी। लेकिन एसपी ने 11 बजे के बाद कार्यालय आ कर मिलने को कहा। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया। बाद में अधिकारियों की उपस्थिति में गांव के प्रबुद्धजनों ने पुलिस आश्वासन पर जाम समाप्त किया।
मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा
ग्रामीणों की सूचना पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। साथ ही पिपरा थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। मामले में किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जायेगा। विद्यासागर, सदर एसडीपीओ, सुपौल

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: yuvak ko ghr se bulaakar pnss pti ne pitaa, virodh mein teen Ghante sड़k jaam
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×