--Advertisement--

नक्सली काे गिरफ्तार करने गई पुलिस पर गांववालों ने किया अटैक, आरोपी को छुड़ाया

आरोपी दिनेश यादव को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर पथराव कर ग्रामीणों ने आरोपी को छुड़ा लिया।

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 06:18 AM IST

लखीसराय. चानन थाना क्षेत्र के हरवंशपुर गांव मे बुधवार की देर रात नक्सली कांड के आरोपी दिनेश यादव को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर पथराव कर ग्रामीणों ने आरोपी को छुड़ा लिया। पुलिस पर किए पथराव में एसटीएफ प्रभारी परमेश्वर यादव एवं सिपाही गौरव कुमार जख्मी हो गए। एसटीएफ प्रभारी परमेश्वर साहनी के बयान पर दाे दर्जन ग्रामीणों पर चानन थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई है। पुलिस ने भी दिनेश यादव के परिजन एवं अन्य ग्रामीणों की जमकर पिटाई कर दी। जिसमें कई ग्रामीणाें को चोटें आई है।

पुलिस ने लाठी भांज कर बाइक, स्कॉर्पियो को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। गंगटिया घाट पर पांच ट्रक को आग लगाने एवं जेसीबी ड्राइवर को गोली मारकर हत्या करने के मामले का फरार आरोपी दिनेश यादव के हरिवंशपुर आने की जानकारी पुलिस को मिली थी। एएसपी ऑपरेशन पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में एसटीएफ के जवान छापेमारी करने के लिए गांव पहुंचे। जवानों ने दिनेश यादव को घर के बाहर खाना खाने के दौरान गिरफ्तार कर ले जाने लगे। जिसका विरोध करते हुए परिवार और ग्रामीणों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। दिनेश यादव अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गया।

पांच ट्रक जलाने एवं जेसीबी ड्राइवर की हत्या का आरोप
चानन थाना क्षेत्र के गंगटिया घाट पर 14 अप्रैल 2017 को नक्सलियों ने पांच बालू लदी ट्रकों को आग के हवाले करने के साथ ही जेसीबी ड्राइवर भंडार ग्रामवासी राजू बिंद की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसमें दिनेश यादव सहित कई लोग नामजद अभियुक्त हैं। वर्ष 13 जून 2013 को धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस पर नक्सली हमला एवं पुलिस जवानों पर लैंडमाइंस विस्फोट कराने के कांडों का आरोपी था। इस कांड में फिलहाल दिनेश यादव कोर्ट से जमानत पर है।

पथराव कर नक्सली को छुड़ाया, कार्रवाई होगी
नक्सली दिनेश यादव को पुलिस बुधवार की रात गिरफ्तार करने गई थी। पुलिस दिनेश यादव को गिरफ्तार कर ला रही थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला बोल कर दिनेश यादव को छुड़ा लिया। इस मामले में ग्रामीणों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -अरविंद ठाकुर, एसपी, लखीसराय