Hindi News »Bihar News »Patna News» Viral Video Of Lion Seen On Harding Park Road Patna

पटना की सड़कों पर घूम रहा है शेर, ये है इस वायरल वीडियो की सच्चाई

Bhaskar News | Last Modified - Dec 19, 2017, 01:20 PM IST

जू प्रशासन की सफाई और पुलिस की दलील के बाद लोगों ने तसल्ली की सांस ली।
    • वायरल वीडियो का स्क्रीन शॉट।

      पटना.सावधान! पटना चिड़ियाघर से एक शेर भाग निकला है। अभी-अभी उसे हार्डिंग पार्क रोड में देखा गया है। सावधान रहें, सतर्क रहें। साेमवार की शाम को राजधानी में सोशल मीडिया पर यह संदेश और एक वीडियो वायरल हो गया। जिसने भी देखा, उसे फॉरवर्ड करना शुरू कर दिया। फेसबुक पर पोस्ट किया जाने लगा। वॉट्सऐप पर शेयर किया जाने लगा। उधर से गुजरने वाले लोगों ने रास्ता बदलना शुरू कर दिया।


      भास्कर के पास भी पहुंचा था वीडियो

      शेर के सड़क पर होने की खबर बड़े अफसरानों तक पहुंची। सबके सब तस्दीक करने में जुट गए। अपनों को सतर्क करने में जुट गए। एक काम और करने लगे- मैसेज फॉरवर्ड करने का। शहर में वायरल वीडियो और मैसेज भास्कर के पास भी पहुंचा। मैसेज में यह भी लिखा था कि जू प्रशासन शेर को पकड़ने में लगा हुआ है। जब तक शेर पकड़ में नहीं आता, सतर्क और सावधान रहें। सचिवालय थाना से लेकर डीएसपी, एसएसपी तक के पास सच्चाई जानने के लिए लोगों के फोन आने लगे। सचिवालय थाना प्रभारी राकेश भास्कर ने देर रात बताया- मैं सड़क पर ही हूं। कहीं कोई बाघ-शेर नहीं है। यह अफवाह है।

      जू प्रशासन ने इसे बताया था अफवाह

      इस बीच जू प्रशासन ने भी अपने शेर-बाघ की गिनती शुरू कर दी। देर रात रेंज अफसर केके हिमांशु ने बताया कि हमारे सारे शेर पिंजरे में हैं। वायरल मैसेज और वीडियो कोरी अफवाह है। इस पर ध्यान न दें। पुलिस अफसरों ने भी तार्किक दलील दी। बताया गया कि वीडियो में शेर जिस सड़क से गुजर रहा है, उसके डिवाइडर की पेंटिंग सफेद और काले रंग से की गई है। पटना की सड़कों पर डिवाइडर की पेंटिंग पीले और काले रंग से की गई है। जाहिर है, यह पटना का वीडियो नहीं है। पता चला कि पहले भी कई शहरों के नाम से यह वीडियो वायरल किया जा चुका है।


      झूठा निकला वायरल वीडियो

      जू प्रशासन की सफाई और पुलिस की दलील के बाद लोगों ने तसल्ली की सांस ली। इसके साथ ही यह भी खुलासा हो गया कि शहर की सड़क पर कोई शेर नहीं है। शेर, चिड़ियाघर के पिंजरे में ही है। वैसे पुलिस और चिड़ियाघर प्रशासन देर रात तक लोगों को यह बताने में व्यस्त रहा कि वायरल वीडियो झूठ है। इसका सच से वास्ता नहीं।

    • पटना की सड़कों पर घूम रहा है शेर, ये है इस वायरल वीडियो की सच्चाई
      +1और स्लाइड देखें
      वायरल वीडियो में सड़क पर घूमता बाघ।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Viral Video Of Lion Seen On Harding Park Road Patna
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        More From Patna

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×