Hindi News »Bihar »Patna» Wife Blame On Engineer Husband

पत्नी ने कहा- दूसरी लड़की के साथ रहते हैं लिव इन में, अबॉर्शन का डालते हैं दबाव

महिला का कहना है कि उसके यहां ससुर ने ही दहेज के लोभ में रिश्ते के लिए संदेश भिजवाया। 21 अप्रैल 2016 को शादी हुई।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 23, 2018, 05:22 AM IST

  • पत्नी ने कहा- दूसरी लड़की के साथ रहते हैं लिव इन में, अबॉर्शन का डालते हैं दबाव
    सिम्बॉलिक इमेज।

    मुजफ्फरपुर.एक महिला ने अपने पति पर किसी अन्य लड़की के साथ लिव इन रिलेशनशिप रहने के बावजूद शादी करने का आरोप लगाया है। कहा है कि दहेज के लिए उससे शादी की। विवाहिता ने दिल्ली में काम कर रहे कंप्यूटर इंजीनियर पति पर दहेज में स्कॉर्पियो नहीं देने पर घर से निकाल देने का आरोप भी लगाया है। इसे लेकर उसने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। आरोप लगाया है कि अबॉर्शन के लिए ससुराल वालों ने दबाव बनाया।

    महिला के ये हैं आरोप

    - महिला का कहना है कि उसके यहां ससुर ने ही दहेज के लोभ में रिश्ते के लिए संदेश भिजवाया। 21 अप्रैल 2016 को शादी हुई। कुछ माह सब कुछ ठीक रहा। पति दिल्ली चले गए।

    - वह भी साथ दिल्ली जाना चाहती थी। लेकिन, सास-ससुर ने इसलिए रोक दिया कि लिव इन रिलेशनशिप का खुलासा न हो जाए। एक बार पति के मोबाइल फोन पर कॉल करने पड़ किसी लड़की ने रिसीव किया।

    - दोनों के बीच पहले बहस हुई। फिर उस लड़की को शादी की जानकारी हुई। उसने इस पर आश्चर्य जताया। बताया कि दोनों काफी दिनों से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं।

    - फिर काफी प्रयास के बाद वह पति के पास दिल्ली पहुंची। इस दौरान भी लड़की आती-जाती रही। कई बार वह दिल्ली आवास पर रुकी। उसने इसका विरोध किया।

    - दो माह बीत जाने के बाद पति के दादा की मृत्यु होने पर वह ससुराल आ गई। तब तक गर्भवती भी हो चुकी थी। लेकिन, गांव लौटने पर पति, सास और ससुर गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगे।

    - वह इसके लिए तैयार नहीं हुई और 5 मई 2017 को मायके चली आई। 31 अक्टूबर को बच्ची ने जन्म लिया। अब पति उसे नहीं ले जा रहे और दहेज में स्कॉर्पियो मांगी जा रही है।

    पुलिस से पहले कर चुकी है मौखिक शिकायत

    महिला के अनुसार पूर्व में महिला थाने में मौखिक शिकायत की गई। दोनों पक्षों में बातचीत कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया। लेकिन, बात नहीं बनी। महिला थाना अध्यक्ष ज्योति कुमारी ने कहा कि जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Wife Blame On Engineer Husband
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×