--Advertisement--

पति ने छिपाई थी ये बात, फिर फोन कर बोली पत्नी- हम दुनिया से जा रहे हैं...

पति रमेश ने बताया, संजू एक युवक के ज्यादा करीब आ गई थी। इसी बात को लेकर हमलोगों में तकरार होते रहता था।

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 07:24 AM IST
संजू की फाइल फोटो। संजू की फाइल फोटो।

मधेपुरा (बिहार). यहां के इंजीनियरिंग कॉलेज में बतौर डाटा ऑपरेटर पोस्ट पर काम कर रही संजू नाम की महिला ने शुक्रवार की रात पति से मोबाइल पर हुई तू-तू मैं-मैं के बाद दुपट्टे से लटककर आत्महत्या कर ली। घटना से पहले संजू ने पति का फोन ये कहकर काट दिया, ‘हम दुनिया से जा रहे हैं, मेरे माता-पिता को खबर कर दो।’

महिला ने इसलिए उठाया ये कदम

- बताया जा रहा है कि संजू इस बात से नाराज थी कि उसके पति ने अपनी पहली शादी और बच्चे की बात छिपाई। वहीं पति को इस बात का शक था कि संजू किसी दूसरे लड़के से घुल मिल रही है।

- आत्महत्या की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे पिता और भाई ने अंदर से बंद घर का दरवाजा तोड़ा, तो देखा कि 25 साल की संजू का शव दुपट्टे से छत में लगे बांस से लटक रहा है।
- पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद को परिजनों को सौंप दिया। वहीं पति रमेश कुमार यादव को हिरासत में ले लिया। मामले को लेकर थाना में दिए गए आवेदन में पिता श्यामसुन्दर ठाकुर ने कहा कि वह घर से दूर अकेले भाड़े के मकान में रहती थी। हमलोगों से उसका रिश्ता अच्छा नहीं था क्योंकि हमलोगों ने इंटरकास्ट मैरिज का विरोध किया था।

जीजा का दोस्त था संजू का पति


- संजू कुमारी को 10 साल पहले उसके जीजा के दोस्त रमेश कुमार यादव से प्यार हो गया था। परिवार वालों ने इस इंटरकास्ट रिश्ते का विरोध किया, लेकिन संजू नहीं मानी।

- परिवार वालों के विरोध के बाद संजू घर से निकल गई और रमेश के साथ रहने लगी। रमेश ने संजू को घर से अलग रख कर पढ़ाया-लिखाया और अंत में मई 2016 में उससे शादी कर ली।

- शादी के बाद दोनों पति-पत्नी के रूप में रहने लगे। इसी बीच संजू चयन बेलट्रॉन कंपनी ने डाटा ऑपरेटर के रूप में कर लिया। संजू का पदस्थापन स्थानीय बीपी मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में हुअा।

- संजू अपने जीवन से बेहद खुश थी। कॉलेज के बगल के लॉज में कमरा लेकर संजू अकेले रहने लगी। दूसरी ओर पति रमेश अपने गांव में रहकर खेती गृहस्थी का काम करने लगा। रमेश हरेक रविवार को अाता था और संजू से मुलाकात कर गांव चला जाता था।

भाई की हत्या के बाद भाभी से भी रमेश ने की थी शादी

- गांववालों की मानें तो रमेश की बड़े भाई की हत्या अपराधियों ने वर्ष 2002 में गोली मार कर कर दी थी। इसके बाद 2005 में रमेश ने अपनी भाभी से ही शादी कर ली थी।

- पहली पत्नी से उसे दो संतान भी हैं। इस बात की जानकारी संजू को नहीं थी। जब संजू को इस बात की जानकारी हुई तो वह परेशान रहने लगी। उसी दिन से दोनों के संबंध में खटास आने लगी।
- उधर, पति रमेश ने बताया, संजू एक युवक के ज्यादा करीब आ गई थी। इसी बात को लेकर हमलोगों में तकरार होते रहता था। इसी संदर्भ में जब शुक्रवार की रात उसने संजू को फोन किया, तो दाे बार संजू फोन नहीं उठाया। तीसरी बार जब उसने फोन उठाया तो रमेश ने उस लड़के का जिक्र हुअा। अंत में संजू ने यह कहते हुए फोन काट दिया कि मैं इस दुनिया से जा रही हूं।

संजू के माता-पिता। संजू के माता-पिता।
दुपट्टे से झुलती संजू की डेडबॉडी। दुपट्टे से झुलती संजू की डेडबॉडी।
संजू ने इंटरकास्ट मैरिज की थी। संजू ने इंटरकास्ट मैरिज की थी।
बेड पर पड़ी संजू की डेडबॉडी। बेड पर पड़ी संजू की डेडबॉडी।
X
संजू की फाइल फोटो।संजू की फाइल फोटो।
संजू के माता-पिता।संजू के माता-पिता।
दुपट्टे से झुलती संजू की डेडबॉडी।दुपट्टे से झुलती संजू की डेडबॉडी।
संजू ने इंटरकास्ट मैरिज की थी।संजू ने इंटरकास्ट मैरिज की थी।
बेड पर पड़ी संजू की डेडबॉडी।बेड पर पड़ी संजू की डेडबॉडी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..