--Advertisement--

राशन कार्ड के लिए रातभर लाइन में लगी रही, सुबह मृत बच्चे को दिया जन्म

प्रखंड मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर रास्ते में ही वह पीड़ित महिला नवजात का जन्म दे दिया और बच्चा जन्म लेते ही मर भी गया।

Danik Bhaskar | Dec 28, 2017, 04:31 AM IST

गुठनी (सीवान). गुठनी ब्लॉक मुख्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर बुधवार को एक गर्भवती महिला ने मरे हुए बच्चे का जन्म दिया। काउंटर पर बदइंतजामी से वहां आए लोग नाराज हो गए। महिलाओं ने काउंटर पर जमकर हंगामा किया। मंगलवार के आधी रात से ही एक गर्भवती महिला राशनकार्ड के लिए आरटीपीएस काउंटर पर लाइन में लगी थी।

कड़ाके की ठंड व बहुत देर लाइन में खड़े रहने के कारण दिन के सुबह 10 बजे के करीब पेट में दर्द महसूस हुआ, जिसकी परेशानी को देखते हुए आस-पास लाइन में खड़ी महिलाओं ने स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचाने में जुट गई। लेकिन प्रखंड मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर रास्ते में ही वह पीड़ित महिला नवजात का जन्म दे दिया और बच्चा जन्म लेते ही मर भी गया।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

गुठनी के बीडीओ आशुतोष कुमार ने कहा कि लगाए गए आरोप बेबुनियाद है। रात्रि से लाइन में खड़े न होने के लिए हमने कई बार महिलाओं को मना कर चुके है ,इसके बावजूद कोई नहीं सुनता तो हम क्या कर सकते है। हालांकि मंगलवार से हमने पुरुषों को लाइन में लगने के लिए बोल दिया है। वही आरटीपीएस काउंटर को चार बजे तक चालू रखने का निर्देश भी दे दिया है।

क्या कहते है सीओ

गुठनी के सीओ विजय कुमार तिवारी ने कहा कि बीडीओ से कई बार कहा गया फिर भी समय में किसी प्रकार की सुधार नहीं किया। जिसका कारण है कि हो-हल्ला और बवाल काटने को मिल रहा है।