--Advertisement--

डायन के विवाद में महिला की हत्या, गले में गमछा लपेटकर मार डाला

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Danik Bhaskar | Dec 19, 2017, 06:36 AM IST

चौतरवा (बिहार). चौतरवा थाना अंतर्गत बंगाली कॉलोनी स्थित वार्ड नंबर-2 में मामूली विवाद ने तूल पकड़ लिया एक 70 साल की बुजुर्ग महिला की हत्या गर्दन में गमछा लपेटकर कर दी गई। इससे पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हत्या के तीन आरोपियों में से दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी मृतका के पट्टीदार हैं।

मृतका के पुत्र वृजेश साह का आरोप है कि उनके पिता की तबीयत खराब होने के कारण मां पार्वती देवी ने अपनी ही पुत्रवधु (वृजेश की पत्नी) से कहा कि अब किसी ओझा से दिखाना चाहिए। आरोपियों ने यह बात सुन ली और गुस्से में आ गये। इनके पट्टीदार आनंदी साह, द्रोपदी देवी व गुडडू साह इनके घर आकर वृद्धा पार्वती देवी से गाली- गलौज व मारपीट करने लगे।

डायन के विवाद में हुई घटना

वे कहने लगे कि पार्वती उन्हें डायन बोल रही हैं। ग्रामीण जुटे तो उस समय फसाद शांत पड़ा लेकिन अगले ही दिन सोमवार की सुबह एकबार फिर ये जुट आये और वृद्धा के गले में गमछा लपेटकर हत्या कर डाली। वृजेश के पिता के शोर मचाने पर पार्वती को मृत पाया गया। वृजेश ने तीनों आरोपियों को घर में से भागते हुए देखने का दावा दर्ज की गयी प्राथमिकी में भी किया है। थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आवेदन के अनुसार,आनंदी साह, द्रोपदी देवी व गुडडू साह के विरुद्ध हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है। आनंदी साह व द्रौपदी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को जेल भेजने की प्रक्रिया जारी है। मामले को लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है।