--Advertisement--

ससुर, जेठ के बच्चे को करता था ज्यादा दुलार, इसलिए चाची ने मारकर तालाब में फेंका

अफसर ने बताया कि हत्या के पीछे प्रथमदृष्टया पारिवारिक जलन और संपत्ति का विवाद ही सामने आ रहा है।

Danik Bhaskar | Jan 21, 2018, 08:05 AM IST
मृत बच्चे को गोद में लेकर बैठा उसका पिता। मृत बच्चे को गोद में लेकर बैठा उसका पिता।

मुंगेर (बिहार). सगी चाची ने एक 18 महीने के मासूम की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी क्याेंकि उस मासूम को उसका ससुर उसके बच्चे की अपेक्षा ज्यादा ही दुलार दिखाता था। वहीं आरोपी महिला अपनी जेठानी के इलाज पर हुए खर्च के बराबर पैसा भी मांग रही थी। उसका कहना था कि जेठानी के इलाज पर जितना खर्च हुआ है उसे भी उतना दिया जाए। इसे लेकर भी वह घर में विवाद करती थी।


हत्या कर लाश को तालाब में फेंका

- शुक्रवार की देर रात अधिकलाल मंडल का 18 माह का बेटा बंटी अपनी साढ़े तीन साल की बड़ी बहन प्रियंका के साथ सो रहा था।

- इसी दौरान उसकी चाची रबीना देवी पत्नी अर्जुन मंडल ने मासूम मासूम बंटी की हत्या कर दी और उसकी लाश को घर के पास ही पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया।

- कुछ देर बाद बच्चा घर वालों को बच्चा बिस्तर पर नहीं नजर आया तब उसकी खोज शुरू हुई। कुछ लाेगों की नजर गड्ढे में मासूम के बेजान शरीर पर पड़ी और उसे निकाला गया।

- घटना की सूचना पाकर पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे। जांच और पूछताछ के बाद आरोपी चाची को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जलन और लालच में हुई हत्या

- मासूम की मौत के बाद दादी रोते हुए बार-बार बच्चे की चाची और अपनी बहू रबीना देवी का नाम लेते हुए कह रही थी कि उसने पोते की जान ले ली।

- पुलिस की प्रारंभिक जांच के बाद हत्या की वजह पारिवारिक जलन और पैसे का लोभ माना जा रहा है।

- एसडीपीओ पोलस्त कुमार के अनुसार, अधिकलाल की पत्नी सबिता को शादी के बाद बहुत दिनों संतान नहीं हुआ था। सास-ससुर ने उसके इलाज पर लगभग 2 लाख रुपये खर्च किए।

- सबिता की गोतनी रबीना सास-ससुर से इस बात पर अक्सर झगड़ा करती थी कि उसके इलाज में जितना खर्च हुआ है उतना उसे भी नगद चाहिए।

- मृतक मासूम दादा प्रभु मंडल का अत्यधिक दुलारा भी था। रबीना को यह खटकता था कि ससुर उसके बच्चे को प्यार नहीं कर सिर्फ उसकी गोतनी के बच्चे से ही प्यार जताते हैं।

जांच में वजह स्पष्ट होगी

अफसर ने बताया कि हत्या के पीछे प्रथमदृष्टया पारिवारिक जलन और संपत्ति का विवाद ही सामने आ रहा है। आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार महिला से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। पूरी जांच के बाद ही हत्या की वजह स्पष्ट होगी।

पुलिस हिरासत में आरोपी चाची। पुलिस हिरासत में आरोपी चाची।
पिता की गोद में मृत बच्चा। पिता की गोद में मृत बच्चा।
रोती बिलखती बच्चे की दादी। रोती बिलखती बच्चे की दादी।