पटना

--Advertisement--

विवाहिता बीमार हुई तो पड़ोस की महिला को बताया डायन, पति और बेटे पर हमला

डायन के आरोप में एक महिला पर हमले का प्रयास आधा दर्जन की संख्या में रहे लोगों ने किया

Danik Bhaskar

Dec 02, 2017, 08:03 AM IST

गया/वजीरगंज. वजीरगंज थाने के जमुआवां गांव में डायन के आरोप में एक महिला पर हमले का प्रयास आधा दर्जन की संख्या में रहे लोगों ने किया। पति और पुत्र ने विरोध जताया तो तलवार और रॉड से प्रहार कर गंभीर कर दिया। बुरी तरह से जख्मी पिता-पुत्र को तुरंत पीएचसी वजीरगंज में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल को रेफर कर दिया। फिलहाल गंभीर हालत में पुना महतो और इसके पुत्र सतीश कुमार का इलाज एएनएमएमसीएच में किया जा रहा है।

बताया जा रहा कि पड़ोस की रहने वाली एक विवाहिता काफी दिनों से बीमार चल रही थी। बीमारी का इलाज के बजाए परिवार के लोग अंधविश्वास में पड़ गए। इधर घटना के बाद चिन्हित आरोपित फरार बताए जा रहे हैं। वजीरगंज थानाध्यक्ष रामज्ञा राय ने बताया कि पीड़ित परिवार के रिश्तेदार के द्वारा थाना में लिखित आवेदन दिया गया है।

ओझा के कहने पर हमलावर हुए लोग

मेडिकल में भर्ती सतीश कुमार ने बताया कि इस बीच पड़ोसी ने घर में ओझा लाया। ओझा ने मेरी मां को ही डायन बता दिया और विवाहिता की बीमारी का कारण भी इसे ही बताया। ओझा के कहने के बाद पड़ोस वाले ‘भूत हटाने’ की बात को लेकर बराबर झगड़ा करने लगे। इसी बीच शुक्रवार को मां सावित्री देवी को जान मारने की नीयत से पड़ोस के भोंदा महतो, प्रदीप कुमार समेत आधा दर्जन लोग घर पर पहुंच गए। मां को देखा तो उग्र हो गए। इसी बीच पिता के साथ वह बीच में आया तो तलवार और रॉड से प्रहार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

Click to listen..