--Advertisement--

पति और प्रेमी की शिकायत ले पहुंची छह पीड़िता, कहा- तारीख पर तारीख से हम परेशान

पीड़िता की शिकायत है कि पुलिस उनके मामले में उदासीनता बरत रही है। कई मामले में आरोपियों को गिरफतार नही किया गया।

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2017, 07:36 AM IST
Women Harassed by husbands and lovers

नवादा. शुक्रवार की सुबह पति और प्रेमी की शिकायत को लेकर छह पीड़ित महिलाएं जुटी। सभी पीड़िता एसपी आवास, महिला थाना और कोर्ट परिसर में हंगामा की। पीड़िता की शिकायत है कि पुलिस उनके मामले में उदासीनता बरत रही है। कई मामले में आरोपियों को गिरफतार नही किया गया। कई मामले को कमजोर कर दिया गया। इसके चलते आरोपियों को जमानत मिल गई है। कोर्ट में लंबी तारीखें दे दी जाती है। उनसबों के पास पैसे नही है। आरोपी बड़े बड़े वकील रखकर उनके मुकदमा को कमजोर करने में लगे हैं। पीड़िताओं ने कहा कि उनसबों को न्याय नही मिल रही है। पुलिस मदद नही कर रही है। कोर्ट में लंबी तारीखें मिल रही है।


पीड़िताओं ने कहा कि न्याय नही मिलेगी तब जिंदा रहने का औचित्य नही है। सुबह आठ बजे भवानी, सबा परवीन, विमला देवी, सरिता देवी, सहनाज (काल्पनिक) और काजल (काल्पनिक) एसपी आवास के समीप जुटी। न्याय दिए जाने के सवाल पर हंगामा की। फिर जज आवास के समीप गई। हालांकि मुलाकात नही हुई। फिर महिला थाने लाई गई। उसके बाद कोर्ट परिसर पहुंची। वहां भी हंगामा की। पीड़िता जज साहब से मिलने की गुजारिश कर रही थी। लेकिन उनसे आवेदन की मांग की गई। फिर सामूहिक रूप से एक आवेदन आॅफिस को दी गई। आवेदन में आरोपियों के खिलाफ स्पीडी ट्रायल किए जाने की मांग की।

भवानी कुमारी ने कहा- पति करता है प्रताड़ित


नुनाई की भवानी कुमारी की शिकायत है कि उसके पति गौतम कुमार लगातार प्रताड़ित कर रहा है। मुकदमा उठाने की धमकी दी जा रही है। मारपीट की जा रही है। भवानी पति की गिरफतारी के लिए भवानी 31 मई 2017 को एसपी के समक्ष जहर खा ली थी। भवानी कहती है कि उसके बाद उसके पति की गिरफतारी हुई लेकिन मामला कमजोर कर दिया गया। लिहाजा, एक माह में जमानत मिल गई। स्पीडी ट्रायल की जाय। 6 मई 2014 को नालंदा जिले के बेलझी की भवानी की शादी नवादा जिले के अकबरपुर थाना के नुनाई गांव गौतम कुमार से हुई थी।

पहले की शादी बाद में अपनाने से किया इनकार


अकबरपुर थाना के रजहट निवासी सबा परवीन की शिकायत है कि उसे बुदेलखंड के तकियापर निवासी मो रौनक से प्रेम प्रसंग था। 29 सितंबर 2016 को रौनक से राजगीर में शादी भी हुई थी। लेकिन उसके पति रौनक शादी करने से इंकार कर दिया। पुलिस में शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने मामले को कमजोर कर दिया। वहीं, सबा परवीन कहती हैं कि अब आरोपी मामले को उठाने के लिए धमकी दे रहा है। कई दफा मारपीट की गई। इसकी शिकायत की गई। लेकिन कोई कार्रवाई नही की गई। आरोपी पैसे वाले हैं।

सरिता ने कहा-ससुराल वाले हमेशा करते हैं प्रताड़ित


झारखंड के सतगावां के वासोडीह निवासी सरिता देवी की शिकायत है कि 2010 में उसकी शादी नवादा पारा नवादा में गोपाल प्रसाद से हुई थी। शादी के बाद से उसके साथ अत्याचार किया जा रहा है। वह कहती हैं कि उसके ससुराल वाले उन्हें उसके अधिकार से वंचित करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन पुलिस उनके साथ न्याय नही कर रही है। सरिता के मुताबिक, कोर्ट आने जाने के दौरान उसके साथ मारपीट किया जाता है। पुलिस से शिकायत की जाती है तब पुलिस आरोपी के साथ खड़ी दिखती है।

पीड़िता में दो नाबालिग


विरोध करने में दो नाबालिग पीड़िता भी थी। नााबालिग की शिकायत थी कि शादी का झांसा देकर उसके साथ यौन शोषण किया गया, लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नही की गई। पुलिस मामले को कमजोर कर दिया है। आरोपी को गिरफतार नही किया जा रहा। एक नाबालिग की शिकायत है कि शादी का झांसा देकर ननौरा के युवक ने यौन शोषण किया था। दूसरी नाबालिग की शिकायत है कि पकरीबरावां की पीड़िता ने उसके साथ यौन शोषण किया। लेकिन कार्रवाई नही की गई। इसको लेकर पीड़िताओ में आक्रोश देखने को मिला कहा मामले का शीघ्र निष्न हो।

Women Harassed by husbands and lovers
Women Harassed by husbands and lovers
X
Women Harassed by husbands and lovers
Women Harassed by husbands and lovers
Women Harassed by husbands and lovers
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..