पटना

--Advertisement--

इस लड़के ने पुलिस को दिया था चकमा, इसलिए जा चढ़ा था नीतीश के स्टेज पर

अजीत के पिता अशोक शर्मा बताते हैं कि बास की जमीन पर फूस के घर में रहने को मजबूर है।

Dainik Bhaskar

Jan 08, 2018, 05:58 AM IST
सीएम के स्टेज पर चढ़ने वाला शख्स पूछताछ में जानकारी देता हुआ। सीएम के स्टेज पर चढ़ने वाला शख्स पूछताछ में जानकारी देता हुआ।

बेगूसराय (बिहार). विकास समीक्षा यात्रा के दौरान शनिवार को सीएम नीतीश कुमार के आयोजित सभा के दौरान सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक पहुंचने वाले शख्स को पुलिस ने रविवार को जेल भेज दिया। इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि गिरफ्तार शख्स का नाम अजीत कुमार है। उन्होंने बताया कि उसके बारे में पता चला है कि उसपर दो बहनों की शादी का जिम्मा है और उसकी फैमिली कर्ज में है। वह सीएम को अपनी व्यथा सुनाना चाहता था।

भास्कर पहुंचा शख्स के घर

भास्कर टीम ने अजीत के बयानों की रियलिटी टेस्ट करने की ठानी। जब भास्कर की टीम अजीत उसके घर पहुंची तो पता चला कि वह अपने बड़े भाई पवन और जीजा संतोष शर्मा के साथ बेंगलुरू में मजदूरी करता है। उसकी तीन बहनें हैं जिसमें सबसे बड़ी बहन शिल्पी की शादी हो चुकी है जबकि दो कुंवारी बहनों की शादी की जिम्मेदारी दोनों भाइयों पर है।

फूस के घर में रहता है अजीत

अजीत के पिता अशोक शर्मा बताते हैं कि बास की जमीन पर फूस के घर में रहने को विवश उनकी फैमिली पीएम आवास योजना के लिए मुखिया की दहलीज और ब्लॉक मुख्यालय का चक्कर काट कर थक गया। दोनों भाई के हिस्से मात्र पांच-पांच कट्ठे की जमीन है जिसे गिरवी रखकर बड़ी बेटी की शादी की थी। अजीत एक जनवरी को बेंगलुरू से घर आया था और बहन से मिलने उसके ससुराल गया था। उसके पिता कहते हैं कि मुझे यह उम्मीद नहीं थी कि वह ऐसा कदम उठाएगा। लेकिन वह पिछले कुछ दिनों से बहन की शादी को लेकर काफी परेशान रहता था। इसी परेशानी में उसने सीएम से मिलने के लिए यह तरकीब निकाल ली होगी।

लाल घेरे में सीएम की स्टेज की ओर बढ़ता शख्स। लाल घेरे में सीएम की स्टेज की ओर बढ़ता शख्स।
स्टेज से शख्स को उतारने के बाद बाहर ले जाते सुरक्षाकर्मी। स्टेज से शख्स को उतारने के बाद बाहर ले जाते सुरक्षाकर्मी।
आरोपी ने बताया कि वो कर्ज में डूबा हुआ है और अपनी व्यथा सीएम को बताना चाहता था। आरोपी ने बताया कि वो कर्ज में डूबा हुआ है और अपनी व्यथा सीएम को बताना चाहता था।
समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम को सम्मानित करते लोग। समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम को सम्मानित करते लोग।
आरोपी से पूछताछ करता सुरक्षाकर्मी। आरोपी से पूछताछ करता सुरक्षाकर्मी।
X
सीएम के स्टेज पर चढ़ने वाला शख्स पूछताछ में जानकारी देता हुआ।सीएम के स्टेज पर चढ़ने वाला शख्स पूछताछ में जानकारी देता हुआ।
लाल घेरे में सीएम की स्टेज की ओर बढ़ता शख्स।लाल घेरे में सीएम की स्टेज की ओर बढ़ता शख्स।
स्टेज से शख्स को उतारने के बाद बाहर ले जाते सुरक्षाकर्मी।स्टेज से शख्स को उतारने के बाद बाहर ले जाते सुरक्षाकर्मी।
आरोपी ने बताया कि वो कर्ज में डूबा हुआ है और अपनी व्यथा सीएम को बताना चाहता था।आरोपी ने बताया कि वो कर्ज में डूबा हुआ है और अपनी व्यथा सीएम को बताना चाहता था।
समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम को सम्मानित करते लोग।समीक्षा यात्रा के दौरान सीएम को सम्मानित करते लोग।
आरोपी से पूछताछ करता सुरक्षाकर्मी।आरोपी से पूछताछ करता सुरक्षाकर्मी।
Click to listen..