Hindi News »Bihar »Patna» होली में जबरन रंग लगाने पर मारपीट व गोलीबारी

होली में जबरन रंग लगाने पर मारपीट व गोलीबारी

पाली गांव में होली पर्व पर गांव में आये दामाद को जबरन रंग लगाने के दौरान हुए विवाद के बाद दो पक्षों में जमकर मारपीट...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 02:00 AM IST

होली में जबरन रंग लगाने पर मारपीट व गोलीबारी
पाली गांव में होली पर्व पर गांव में आये दामाद को जबरन रंग लगाने के दौरान हुए विवाद के बाद दो पक्षों में जमकर मारपीट तथा वर्चस्व कायम करने के लिये गोलीबारी की घटना घटी। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए छापेमारी अभियान चलाया। जिसमें फायरिंग कर भाग रहे 5लोगों को दो देसी रायफल , चार 315 बोर के जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान पाली निवासी स्व कपिल प्रसाद का पुत्र हरे कृष्णा प्रसाद, स्व सुमारु राय का पुत्र बैजू प्रसाद, कन्हैया राय का पुत्र अरबिंद कुमार, स्व कृष्णा राय का पुत्र धर्मवीर कुमार , संजय कुमार के रूप में की जा रही है।

बताया जाता है कि पाली निवासी धर्मवीर राय के भाई का दामाद होली में ससुराल आया था। होली की शाम उसका दामाद दूसरे घर पर चचेरे ससुर से मिलने जा रहा था। रास्ते पर डीजे लगाकर हरे कृष्णा सहित दर्जनों लोगो की टोली होली खेल रहे थे। गांव के दामाद को देखते ही लोग उत्साहित होकर उन्हें रंग लगाने दौड़े। जिसपर धर्मवीर राय के परिजन सहित दामाद ने घर में मौत होने की दुहाई देते हुए रंग लगाने से मना किया। विरोध करने के बावजूद भी उनलोगों ने जबरदस्ती पटक कर रंग लगा दिया। रंग लगने के बाद वे आग बबूला हो गए और गाली गलौज करते हुए अपने परिजनों को बुलाकर मारपीट शुरू कर दिया। मौके पर गांव के बुद्धिजीवियों ने पहुंच मामला को समझा बुझा कर शांत करवा दिया था। पुनः होली के दूसरे दिन शनिवार को बैजू प्रसाद शौचालय के लिये जा रहा था तो धर्मवीर राय के परिजनों ने पकड़ कर मारपीट कर दिया। जिसके बाद दोनों पक्ष आपस मे भीड़ गए और अवैध हथियार राइफल निकाल अंधाधुंध फायरिंग करने लगे। मौके पर बिहटा पुलिस ने पहुंच पांच लोगों को गिरफ्तार करते हुए दो देशी रायफल, चार 315 बोर के जिंदा कारतूस बरामद किया है। थानाध्यक्ष रणजीत कुमार सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के डेढ़ दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई की गई है। अगर समय से पुलिस नहीं पहुंचती तो जा सकती थी जान।

मसौढ़ी में मारपीट, 6 घायल,29 पर केस

मसौढ़ी। थाना के दरियापुर गांव में शुक्रवार को होली में कीचड़ लगाने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई जिसमे करीब आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। आरोप है इस दौरान एक पक्ष की ओर से दहशत फैलाने को फायरिंग भी की गई। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की बात से इंकार किया है। दोनों पक्षों की ओर से मसौढ़ी थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई गई। इसमें कुल 29 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। शुक्रवार को गांव में एक गड्ढा खोदकर कुछ लोग कीचड़ के साथ होली खेल रहे थे। इसी बीच गांव के ही सूरज कुमार सिंह व संतोष कुमार के बीच कीचड़ लगाने को लेकर बकझक हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडों के साथ मारपीट शुरू हो गई जिसमें सूरज कुमार सिंह ए संतोष कुमार सिंह समेत आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। दूसरी ओर होली खेलने के दौरान थाना के चपौर व धनौती गांव में भी मारपीट हुई जिसमे कई लोग जख्मी हो गए।

बिक्रम में मारपीट

बिक्रम। होली के दिन आपसी विवाद में रानीतालाब थाना क्षेत्र के बराह गांव में दो पक्षों के बीच लाठी डंडों से मारपीट हुई। जिसमे एक पक्ष के बसंती देवी, सीता कुमारी, मनोरमा देवी व कमलेश राम एवं दूसरे पक्ष कंचन कुमारी, शंकर राम जख्मी हो गये। दूसरी घटना बिक्रम थाना क्षेत्र के मंझौली गांव के कीचड़ पड़ाने के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई । जिसमे संतु कुमार, आलोक चंद्रवंशी, सोनू कुमार जख्मी हो गए। दोनों मारपीट की घटना की बिक्रम थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

अश्लील गीतों पर डांस करने से रोका तो

दो युवकों को बुरी तरह से पीटा

मसौढ़ी| थाना के सरवां मठ गांव में होली के दिन शुक्रवार की दोपहर डीजे ट्रॉली के साथ फिल्मी गीतों पर अर्धनग्न अवस्था में डांस कर रहे युवकों को ऐसा करने से मना करने पर उनलोगों ने गांव के पुरुषोत्तम गिरी व रविन्द्र गिरी की बुरी तरह पिटाई कर दी । इससे वे दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए । घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गई जिसमे कई लोग जख्मी हो गए । हालांकि बाद में दोनों पक्षों में आपसी समझौता हो जाने के कारण मामला थाने तक नहीं पहुंचा। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की दोपहर कुछ युवकों की टोली एक डीजे ट्रॉली के साथ डांस करते हुए गांव में प्रवेश की। बाद में अश्लील गीतों पर कुछ युवक अर्धनग्न अवस्था में नृत्य करने लगे जिसका पुरुषोत्तम गिरी व रविन्द्र गिरी ने विरोध किया। बस इसी बात को लेकर युवकों ने उनकी पिटाई करनी शुरू कर दी ।

होलिका दहन के विवाद में गोली से घायल

दानापुर। दियारा स्थित कासिमचक में होलिका दहन की रात होलिका दहन के विवाद में दो पक्षों के उलझने के बाद गोली चलाई गई जिससे सुरेश राय के जख्मी होने की सूचना है। गोली उसके दाहिने पैर में लगने की बात कही जा रही है। बताया जाता है कि जख्मी को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल लाया गया था, जहां से पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। वहीं अकिलपुर थाने ने घटना की जानकारी होने से इंकार किया है।

फतुहा में दो गांवों के बीच गोलीबारी

फतुहा। शुक्रवार की रात्रि जाफराबाद गांव व गोरी पुंदाह गांव के बीच होलिका दहन को लेकर हुए विवाद में दोनों तरफ से जमकर हवाई फायरिंग की गई। हालांकि इस घटना में किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है लेकिन सूचना पाते हीं घटनास्थल पर पुलिस के पहुंचते ही दोनों गांव के सभी बदमाश भाग खड़े हुए। बताया जाता है कि जाफराबाद गांव में बीते गुरुवार को होलिका सामग्री जलाने के बाद कुछ युवक लुकवारी भांजते हुए गोरी पुंदाह गांव की ओर चले गए जिसे देख इस गांव के युवा लोग भड़क गए। इसके बाद दोनों गांव के बीच तनाव व्याप्त हो गया। शुक्रवार को सुबह गोरी पुंदाह के युवक जाफराबाद गांव के युवक से झड़प हो गई। इसी बात को लेकर रात्रि में दोनों गांव के लोगों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से जमकर हवाई फायरिंग की। थानाध्यक्ष नसीम अहमद के मुताबिक फिलवक्त दोनों गांव में शांति है तथा परिस्थितियों पर नजर रखी जा रही है। उनके मुताबिक किसी पक्ष ने कोई लिखित शिकायत नहीं की है।

बिहटा में महादलित की झोपड़ी में असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी।

बिहटा में महादलित की झोपड़ी में लगाई आग, 50हजार से अधिक की संपत्ति राख

बिहटा। विशंभरपुर गांव में होलिका दहन की रात असामाजिक तत्वों ने एक महादलित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी। जबतक लोग पहुंचते गरीब परिवार की झोपड़ी पूरी तरह से तबाह हो गई। इस घटना में करीब 50हजार की संपत्ति का नुकसान हुआ है। पीड़ित लाल दास ने पुलिस में लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। जिसमें लालदास ने पुलिस को बताया है कि होलिका दहन के बाद वो अपने घर में आराम करने गए थे। तभी गांव के कुछ दबंग लोगों ने हमें तबाह करने की नीयत से आग लगा दिया है। कई लोग हमें और मेरे परिवार को बर्बाद करने पर तुले हुए है। अगलगी की घटना पर सीओ रघुवीर प्रसाद और पुलिस ने मामले की तहकीकात की ।जिसमें जांच के बाद दोषी पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

बिक्रम में घर के बाहर लगी बाइक जलाई

बिक्रम। थाना क्षेत्र के अराप गांव निवासी रामपुकार वर्मा के मकान के सामने लगी बाइक को शुक्रवार की रात में असामाजिक तत्वों ने जला कर राख कर दिया। पीड़ित ने बताया कि होली की रात गांव वाला मकान पर खाना खाने चले गये थे। खाना खाकर लौटने पर देखा कि बाइक जल कर राख में तब्दिल हो गया है। उक्त घटना की शिकायत बिक्रम थाना में दी गई है।

युवक की पिटाई कर गुमटी में आग लगाई

पालीगंज। खीरी मोड गांव में होलिका दहन के दौरान असामाजिक तत्वों ने एक गुमटी में आग लगा दी। वही एक युवक की पिटाई कर दी। इस बाबत गुमटी मालिक सूरज कुमार ने बताया कि होलिका दहन के दौरान असामाजिक तत्वों ने उनके गुमटी में आग लगा दी थी। वही इसका विरोध करने पर गांव के हरेराम की पिटाई कर दी, जिससे उसका सिर फट गया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: होली में जबरन रंग लगाने पर मारपीट व गोलीबारी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×