• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • पुलिसिया कार्रवाई और मुआवजे के लिए जगनपुरा में सड़क जाम
--Advertisement--

पुलिसिया कार्रवाई और मुआवजे के लिए जगनपुरा में सड़क जाम

लोगों ने पुलिस की बर्बता एवं मुआवजा को लेकर शुक्रवार को जगनपुरा रोड चार घंटे तक जाम करके पुलिस और स्कूल प्रशासन के...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:00 AM IST
पुलिसिया कार्रवाई और मुआवजे के लिए जगनपुरा में सड़क जाम
लोगों ने पुलिस की बर्बता एवं मुआवजा को लेकर शुक्रवार को जगनपुरा रोड चार घंटे तक जाम करके पुलिस और स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर हंगामा किया। सड़क जाम की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और उग्र लोगों को समझाने लगी तो तभी पुलिस को लोगों को आक्रोश झेलना पड़ा। लोगों ने जगनपुरा स्थित किसी स्कूली बस का परिचालन नहीं हुआ। हालत बिगड़ता देख कर सदर एसडीओ भावेश मिश्रा, सदर एएसपी सुशांत सरोज समेत अन्य थानों की पुलिस पहुंच कर लोगों को समझाने लगी। सदर एसीडी के मुआवजा और स्कूल प्रशासन की ओर से मृतक के दोनों भाइयों को बारहवीं तक निःशुल्क शिक्षा देने पर सड़क जाम हटा।

स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरूवार की देर रात पुलिस ने घटना के बाद शांतिपूर्ण तरीके से आक्रोश प्रकट कर रहे थे तभी पुलिस ने लाठीचार्ज कर दी जिसमें मृतक के पिता अरूण कुमार को भी चोटें आयी है। लोगो की मांग है कि मृतक के परिजन को 5 लाख मुआवजा और स्कूल में दो भाइयों को निःशुल्क शिक्षा मिले। तब जाकर सड़क जाम हटेगा। इसके अलावे जगनपुरा सड़क पर कोई स्कूल बस नहीं चलेगा। लोगों ने दस से दो बजे से तक सड़क के बीच बांस, बल्ला गाड कर सड़क जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी किया। उग्र लोगों में महिला और बच्चे भी शामिल थीमालूम हो कि गुरूवार की शाम एक निजी स्कूल के बस ने कोचिंग से आ रहे दो भाई आयुष कुमार और सूरज कुमार को कुचल दिया था।जिसमे आयुष कुमार की मौत हो गई जब कि सुजल कुमार को हल्की चोटें आयी है। घटना के बाद उग्र लोगो ने दर्जनों वाहनो में तोड़ फोड़ किया ।

जगनपुर में सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाते अिधकारी।

परिवार को चार लाख मिलेंगे

एसडीओ ने बताया कि मृतक नालंदा जिला का रहने वाला है। आपाद विभाग की ओर से मृतक के परिवार को चार लाख रुपए मिलेगा। सारी कागजी प्रक्रिया कर लेने के बाद नालंदा प्रशासन को भेज दिया जायेगा और मृतक के दो भाई को स्कूल प्रशासन ने भी आश्वासन दिया है कि बारहवीं तक निःशुल्क शिक्षा मिलेगी। पुलिस की बर्बता के संबंध में एसडीओ ने कहा कि हमारे संज्ञान में नहीं है। थानेदार रंजन कुमार ने बताया कि स्कूल बस के चालक संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

X
पुलिसिया कार्रवाई और मुआवजे के लिए जगनपुरा में सड़क जाम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..