पटना

  • Home
  • Bihar
  • Patna
  • आपसी सौहार्द का प्रतीक बनेगा फुलवारी, पूरे देश में जाएगा भाईचारे का संदेश
--Advertisement--

आपसी सौहार्द का प्रतीक बनेगा फुलवारी, पूरे देश में जाएगा भाईचारे का संदेश

स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि देश में आपसी सौहार्द का प्रतीक फुलवारीशरीफ बनेगा। क्योंकि फुलवारीशरीफ...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि देश में आपसी सौहार्द का प्रतीक फुलवारीशरीफ बनेगा। क्योंकि फुलवारीशरीफ सूफियों और संतो की जगह है। यहां से भाईचारा का संदेश पूरे देश में जायेगा।

शनिवार को वार्ड नंबर 5 में चालीस लाख की लागत से तीन सड़क का उद्घाटन और एक सड़क का शिलान्यास करते हुए विधायक ने कहा कि फुलवारीशरीफ सारी समस्याओं से मुक्त होगा। सड़कें-नालियां अच्छी बनेगी मगर प्रयोग करने वाले हर लोग होंगे। आपलोगों को सतर्क रहना होगा कि बाहर से आकर असमाजिक तत्व आपके सौहार्दपूर्ण माहौल को खराब न कर दें। वैसे असमाजिक तत्वों पर सख्त नजर रखे। उन्होंने कहा कि फुलवारी को सुंदर, सुरक्षित, स्वस्थ बनाना हमारी प्राथमिकता है। प्रखंड कार्यालय का भवन यह साबित करता है कि विकास का काम बहुत तेजी से हो रहा है। प्रखंड परिसर में पार्क निर्माण के लिए उद्यान विभाग को धन मुहैया करा दिया गया है। बहुत जल्द काम शुरू हो जायेगा।

सड़क का उद‌्घाटन करते विधायक श्याम रजक। साथ में नगर सभापति आफताब आलम व अन्य।

न्यू सब्जपुरा से चौहरमल नगर मोड तक मुख्य नाला के लिए 27 करोड़ 24 लाख रुपए आवंटित: नगर सभापति

समारोह की अध्यक्षता करते हुए नगर सभापति मो आफताब आलम ने जलजमाव से मुक्त करने के लिए नगर परिषद गंभीर है। उन्होंने ड्रेनेज पर बताया कि न्यू सब्जपुरा से चौहरमल नगर मोड तक मुख्य नाला का 27 करोड़ 24 लाख अवंटित हो चुका है। बुडको एजेंसी के माध्यम से बहुत जल्द काम शुरू किया जायेगा। इसके बाद चरणवद्ध तरीके से रानीपुर मोड से अलबा कॉलोनी और फेडरल कॉलोनी होते हुए बादशाही पाइन तक नाला, टमटम पड़ाव से लेकर रेलवे गुमटी होते हुए बेली रोड तक जायेगा। नगर सभापति ने कहा कि पुरानी आबादी में शत प्रतिशत और नई कॉलोनियों में अस्सी प्रतिशत तक सड़क और नाले का निर्माण हो चुका है। इस से पूर्व स्थानीय लोगों ने जल जमाव की समस्याओं से विधायक और नगर सभापति का ध्यान भी दिलाया। स्थानीय वार्ड पार्षद बिमलेश कुमारी, कौसर खान, मो नईम, मनोहर चौधरी, देव कुमार, मो मुन्ना, शाह जाहिद हुसैन, मो शकिर, भीम पंडित, नगर प्रबंधक आनंद कुमार, मनोज यादव और स्थानीय लोग समेत नगरपरिषद के कर्मी मौजूद थे। मंच का संचालन पूर्व वार्ड पार्षद रमेश यादव और धन्यवाद ज्ञापन नगर कार्यपालक पदाधिकारी लखींद्र पासवान ने दिया ।

Click to listen..