--Advertisement--

सिपाही हो गया मैनेज, एसएचओ आए लेट

नेचुरल डेयरी में तीन टेक्नीशियन की मौत के मामले में कई राज खुलने बाकी हैं। पूरी घटना की जानकारी पाटलिपुत्र थाने के...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
सिपाही हो गया मैनेज, एसएचओ आए लेट
नेचुरल डेयरी में तीन टेक्नीशियन की मौत के मामले में कई राज खुलने बाकी हैं। पूरी घटना की जानकारी पाटलिपुत्र थाने के एक सिपाही को थी। लेकिन उसने अपने वरीय अधिकारियों को जानकारी नहीं दी। सूत्रों की मानें तो घटना 30 जनवरी की रात की है। एक दिन तक तीनों टेक्नीशियन की बॉडी को फैक्ट्री में ही रखा गया।

31 जनवरी को प्रोडक्शन मैनेजर विजय ने पाटलिपुत्र थाने के एक सिपाही को फोन कर बताया कि उसके यहां काम करने आए तीन टेक्नीशियन गंभीर हैं। हो सकता है उनका डेथ हो जाए। उसने सिपाही को नजराना भेंट करने की बात भी कही थी। सिपाही को मैनेज करने के बाद 31 जनवरी की शाम प्रोडक्शन मैनेजर विजय और दूसरे कर्मी पंकज ने एंबुलेंस बुक किया। उसी एंबुलेंस से तीनों के बॉडी को लेकर सभी 31 जनवरी की रात पीएमसीएच इलाज के बहाने ले गए। तीनों को इमरजेंसी में एडमिट किया गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद कहा कि इनकी मौत हो चुकी है। इसके बाद विजय और पंकज वहां से निकल गए। पीएमसीएच से 31 की रात तकरीबन साढ़े बारह बजे टीओपी प्रभारी मंतोष को तीन शव के बारे में सूचना दी गई।

मंतोष ने मामले की जानकारी 1 फरवरी को दिन के 12 बजे पीरबहोर थाना प्रभारी को दी। पीरबहोर थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी पाटलीपुत्र थाना प्रभारी को फोन पर दी। वे शाम 5 बजे पीएमसीएच पहुंचे। सूत्रों की मानंे तो एसएचओ को जब मामले की जानकारी हुई तो वे थाने के कर्मियों से पूछताछ करने लगे। इस बीच यह बात सामने आ गई कि सिपाही को मामले की जानकारी थी। सिपाही ने तत्काल प्रोडक्शन मैनेजर के फोन कर वहां से भाग जाने को कहा। सिटी एसपी डी अमरकेश ने टीओपी प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगा है। इसी नेचुरल डेयरी में 24 दिसंबर 2016 को अमोनिया गैस का रिसाव हुआ था।

नेचुरल डेयरी कांड

जांच में जुटे अधिकारी।

X
सिपाही हो गया मैनेज, एसएचओ आए लेट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..