• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • गांव, गरीब, किसान, स्वास्थ्य व उद्योगों के लिए समर्पित है बजट
--Advertisement--

गांव, गरीब, किसान, स्वास्थ्य व उद्योगों के लिए समर्पित है बजट

Patna News - उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बजट गांव, गरीब, किसान, जन स्वास्थ्य, वरिष्ठ नागरिक, महिला, नौकरी पेशा लोगों...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
गांव, गरीब, किसान, स्वास्थ्य व उद्योगों के लिए समर्पित है बजट
उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बजट गांव, गरीब, किसान, जन स्वास्थ्य, वरिष्ठ नागरिक, महिला, नौकरी पेशा लोगों और लघु उद्योगों के लिए समर्पित है। इससे बिहार जैसे राज्य को सर्वाधिक लाभ मिलेगा। फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य को डेढ़ गुना करने, 50 करोड़ लोगों को 5 लाख तक का सालाना मुफ्त इलाज की सुविधा से बिहार के किसानों और गरीबों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा। आठ करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन, 4 करोड़ गरीबों को मुफ्त बिजली कनेक्शन और स्वयं सहायता समूहों को 75 हजार करोड़ के ऋण देने का प्रस्ताव भी स्वागतयोग्य है।

आम जनता के जीवन स्तर में होगा सुधार : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि बजट से आम जनता के जीवन स्तर में सुधार आएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार केंद्र सरकार ने ग्रामीण भारत की अर्थव्यवस्था, आधारभूत संरचना और कृषि के लिए 14 लाख 34 हजार करोड़ की राशि खर्च करने का फैसला किया है। मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यह बजट करोड़ों लोगों के लिए सुनहरा सवेरा लेकर आएगा। नंदकिशोर यादव ने कहा कि यह पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति देशवासियों के बढ़ते भरोसे पर खरा उतरने वाला बजट है। डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि बजट में किसानों को फसल की लागत का डेढ़ गुना मूल्य दिलवाने की घोषणा से किसानों की आय बढ़ेगी। राजेंद्र सिंह ने कहा कि बजट में सरकार ने समाज के हर तबके का समुचित ख्याल रखा है।

X
गांव, गरीब, किसान, स्वास्थ्य व उद्योगों के लिए समर्पित है बजट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..