• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • उम्मीदवारों की तलाश में महिला कॉलेजों का चक्कर लगा रहे छात्र संगठन के नेता
--Advertisement--

उम्मीदवारों की तलाश में महिला कॉलेजों का चक्कर लगा रहे छात्र संगठन के नेता

पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में तो अब दो हफ्ते का वक्त बचा है, लेकिन अधिकतर छात्र संगठनों ने अपने...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:00 AM IST
उम्मीदवारों की तलाश में महिला कॉलेजों का चक्कर लगा रहे छात्र संगठन के नेता
पटना विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव में तो अब दो हफ्ते का वक्त बचा है, लेकिन अधिकतर छात्र संगठनों ने अपने प्रत्याशियों का नाम छुपाए रखा है। हालांकि 6 फरवरी को नामांकन प्रक्रिया शुरू होने से पहले सभी संगठनों ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने के संकेत दिए हैं। नाम अब तक छुपाए रहने के पीछे का सबसे बड़ा कारण यह है कि छात्र संगठन अबतक अपने उम्मीदवारों को लेकर पूरी तरह आश्वस्त नहीं हो सके हैं। पांच साल बाद हो रहे इस चुनाव में जीत के लिए सभी संगठन जी-जान से लगे हैं और अपना वर्चस्व स्थापित करना चाहते हैं। इसके लिए जरूरी है कि छात्रसंघ चुनाव में उनका उम्मीदवार सशक्त हो और चुनाव जीते। दूसरे पैमानों पर भी उम्मीदवारों को परखा जा रहा है, लेकिन एक तरीका कॉमन है जिसपर लगभग सभी संगठन एकमत हैं। छात्र संगठन अपने अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के लिए छात्राओं पर अधिक भरोसा जता रहे हैं। अध्यक्ष पद के अलावा भी सेंट्रल पैनल के सभी पदों पर छात्राएं ही सभी छात्र संगठनों की प्राथमिकता है।

किस कॉलेज में कितने वोटर

पटना लॉ कॉलेज

850

पटना साइंस कॉलेज

1722

वाणिज्य महाविद्यालय

1271

पटना कॉलेज

1814

छात्र लोजपा का मगध महिला कॉलेज में प्रचार

शुक्रवार को छात्र लोजपा ने मगध महिला कॉलेज में संगठन का प्रचार किया। इस दौरान विद्या कुमारी ने कहा कि अब समय आ गया है कि छात्राओं को अपनी लड़ाई खुद लड़नी है। हर दिन छात्राओं को कैंपस में किसी न किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है। विश्वविद्यालय में सबसे अधिक छात्राओं को ही परेशानी होती है क्योंकि महिला छात्रावासों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

पटना ट्रेनिंग कॉलेज

200

बीएन कॉलेज

1970

जन अधिकार छात्र परिषद का अभियान

जन अधिकार छात्र परिषद ने शुक्रवार को पीयू के कॉलेजों में जागरुकता अभियान चलाया। पटना लाॅ कॉलेज में गौतम आनन्द, साइंस कॉलेज में मनीष यादव, दरभंगा हाउस में उदिता रानी के नेतृत्व में राजनीतिक अभियान चलाया गया।

छालोस ने चलाया जनसंपर्क अभियान

छात्र लोक समता ने कॉलेजों और विभागों में जनसंपर्क अभियान चलाया। पीयू अध्यक्ष सौरव कुमार और परमेश्वर यादव ने बताया कि शुक्रवार को साइंस कॉलेज, पटना कॉलेज, वाणिज्य महाविद्यालय तथा दरभंगा हाउस में छात्र-छात्राओं से मिले।

एआईएसएफ का कॉलेजों में भ्रमण का अभियान जारी

एआईएसएफ का कॉलेजों में भ्रमण अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा। शुक्रवार को पटना वीमेंस कॉलेज, पटना आर्ट कॉलेज, मगध महिला, बीएन कॉलेज भ्रमण किया गया।

पटना वीमेंस कॉलेज

4426

वीमेंस ट्रेनिंग कॉलेज

200

पटना आर्ट कॉलेज

264

मगध महिला कॉलेज

3233

पीयू प्रशासन ने मतदाता सूची कॉलेजों को भेजी

पटना विवि में शुक्रवार को चुनाव समिति ने सभी कॉलेज, विभागों और संस्थानों को मतदाता सूची भेज दी। अब दो दिन इस मतदाता सूची के आधार पर किसी की आपत्तियों को दर्ज किया जाएगा। इस संबंध में चुनाव समिति के अध्यक्ष प्रो. पीके पोद्दार ने बताया कि अगर कोई आपत्ति आती है तो सभी का निस्तारण पांच फरवरी को करते हुए अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा।

X
उम्मीदवारों की तलाश में महिला कॉलेजों का चक्कर लगा रहे छात्र संगठन के नेता
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..