Hindi News »Bihar »Patna» बीएसएससी कार्यालय का किया घेराव

बीएसएससी कार्यालय का किया घेराव

बिहार पॉलीटेक्निक छात्रसंघ के बैनर तले छात्रों ने शुक्रवार को बिहार कर्मचारी चयन आयोग के खिलाफ प्रदर्शन किया।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 03, 2018, 02:00 AM IST

बिहार पॉलीटेक्निक छात्रसंघ के बैनर तले छात्रों ने शुक्रवार को बिहार कर्मचारी चयन आयोग के खिलाफ प्रदर्शन किया। छात्रों ने आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने 2030 कनीय अभियंता की नियुक्ति के लिए 8 जून 2011 को विज्ञापन प्रकाशित किया। उसके आधार पर बार-बार परीक्षा का आयोजन किया गया, नियुक्ति प्रक्रिया को 7 वर्षों से लंबित रखा गया है।

31 जनवरी को फिर से इस रिक्ति के लिए प्रतियोगिता परीक्षा आयोजन की सूचना प्रकाशित की गई थी जिसके खिलाफ छात्र आक्रोशित थे। गुरुवार को आक्रोशित बेरोजगार डिप्लोमाधारी छात्रों ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग का घेराव किया एवं ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी छात्रों ने बताया कि वर्ष 2011 के बाद राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेजों से हर वर्ष उत्तीर्ण छात्रों को लंबित नियुक्ति प्रक्रिया के कारण रिक्तियां होने के बावजूद दोबारा रोजगार का अवसर नहीं मिल पाया है। इसलिए छात्रों ने मांग की कि इस विज्ञापन को रद्द किया जाए तथा अबतक कुल रिक्त लगभग 7000 कनीय अभियंता के पदों पर एक साथ विज्ञापन प्रकाशित किया जाए। इसके अलावा छात्रों की मांग है कि चयन का एकमात्र आधार लिखित प्रतियोगिता परीक्षा किया जाए। इस प्रदर्शन में बिहार पॉलिटेक्निक छात्र संघ के अध्यक्ष अनुभव राज, सौरभ कुमार, रोशन कुमार पटेल, रमेश कुमार, सुरेंद्र कुमार सहित कई छात्र शामिल हुए।

बीएसएससी कार्यालय के गेट के आगे सड़क पर बैठे पॉलीटेक्निक के छात्र।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×