• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • शराब पीने का वीडियो बनाने से मना करने पर युवक की हत्या, भीड़ ने हमलावर को मार डाला
--Advertisement--

शराब पीने का वीडियो बनाने से मना करने पर युवक की हत्या, भीड़ ने हमलावर को मार डाला

Patna News - क्राइम रिपोर्टर| पटना/ खुसरूपुर होली के दिन यानी शुक्रवार को खुसरूपुर थाने के हरदास बीघा में शराब पीने का वीडियो...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:00 AM IST
शराब पीने का वीडियो बनाने से मना करने पर युवक की हत्या, भीड़ ने हमलावर को मार डाला
क्राइम रिपोर्टर| पटना/ खुसरूपुर

होली के दिन यानी शुक्रवार को खुसरूपुर थाने के हरदास बीघा में शराब पीने का वीडियो बनाने के विवाद में दो गुटों में भिड़ंत हो गई। इस दौरान फायरिंग में हरदास बीघा के बबलू पासवान की मौत हो गई। इससे आक्रोशित लोगों ने गोली चलाकर भाग रहे खिरोधरपुर निवासी रौशन कुमार को पकड़ लिया। उसके बाद ईंट-पत्थर और डंडे से हमला कर उसकी भी जान ले ली। इस मामले में हरदास बिगहा निवासी गुलफाम समेत तीन को नामजद करने के साथ ही तीन अज्ञात पर भी केस दर्ज किया गया है। हरदास बीघा विद्यालय के पास कुछ लड़के खा-पी रहे थे। इसी दौरान गुलफाम नाम का एक युवक उनका वीडियो बनाने लगा। युवकों ने गुलफाम को वीडियो बनाने से मना किया। इसी दौरान गुलफाम और बबलू में विवाद होने लगा। बबलू के साथ मौजूद रहे युवकों ने गुलफाम की पिटाई शुरू कर दी। खुद को कमजोर पड़ता देख गुलफाम ने पड़ोस के गांव खिरोधरपुर से कुछ युवकों को बुलवा लिया। गुलफाम के पक्ष में खिरोधरपुर गांव से चार-पांच युवक हथियार के साथ आ गए। फिर इन लोगों ने गोलीबारी शुरू कर दी। गोली बबलू को लग गई। गोली लगने के बाद उसकी मौत हो गई। इससे आसपास के लोग उग्र हो गए और फायरिंग करने वाले युवकों को खदेड़ना शुरू कर दिया। गुलफाम और उसके साथी भाग निकले। इसी दौरान खिरोधरपुर निवासी रौशन एक पतले तार की चपेट में आकर गिर गया। उग्र भीड़ ने उसे पकड़ लिया और लाठी डंडों और ईंट-पत्थरों से उसपर हमला कर दिया। अस्पताल में इलाज के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।

शव के साथ रोड जाम

पुलिस ने शनिवार अहले सुबह शव को अपने कब्जे में लेकर शवों का पोस्टमार्टम करवा दिया। पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया। बबलू का शव मिलने के बाद परिजनों ने बख्तियारपुर-फतुहा स्टेट हाईवे को जाम कर दिया। पुराने एनएच पर कुछ देर तक सड़क जाम की स्थिति बनी रही। खुसरूपुर बीडीओ और थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त कराया। आक्रोशित परिजन दोषियों की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग कर रहे थे। बीडीओ ने पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपए का मुआवजा दिया। दोषियों की गिरफ्तारी का आश्वासन भी परिजनों को देकर जाम हटाया गया। बबलू पासवान और रौशन यादव के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

बबलू पासवान

रौशन कुमार

खुसरूपुर

फैलाई गई अफवाह

घटना के बाद मामले को दो पक्षों के बीच विवाद से भी जोड़कर देखा जाने लगा। शुरुआत में अफवाह फैल गई थी कि होली के दौरान एक पक्ष की युवती को रंग लगाने के बाद घटना हुई है। सूचना मिलने के बाद डीएम कुमार रवि और प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद के अलावा कई थानों की पुलिस पहुंच गई। हरदासबीघा और आसपास के गांवों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनाती किया गया और सोशल मीडिया व आम लोगों की हरकतों पर भी नजर रखी गई। हरदासबीघा मामले में आईजी नैयर हसनैन खान व डीआईजी राजेश कुमार पल-पल की मॉनिटरिंग कर रहे थे। डीएम और एसएसपी ने साफ कर दिया था कि युवकों के दो गुटों के बीच विवाद के कारण घटना हुई है।

दोषियों की होगी गिरफ्तारी

प्रभारी एसएसपी ललन मोहन प्रसाद ने बताया कि हालात पूरी तरह से काबू में है। अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। दोनों ओर से मुकदमे दर्ज किए गए हैं। दोषियों की गिरफ्तारी बहुत जल्द की जाएगी।

दरियापुर में युवक को मारी गोली, गर्दन पर चलाया छुरा

दरियापुर में हुई युवक की हत्या के बाद घटनास्थल पर जांच-पड़ताल करने पहुंची पुलिस।

घर से बाहर खेल रहे 4 साल के बच्चे को उठा ले गए बगीचे में, मारपीट कर हत्या का प्रयास

क्राइम रिपोर्टर | पटना

घर से बाहर खेलने गए चार साल के बच्चे हर्षवर्धन राज उर्फ उत्तम कुमार को किसी ने उठा लिया। वहां से उठाकर घर से करीब आधा किलोमीटर दूर बगीचा ले गए और मारपीट कर घायल कर हत्या का प्रयास किया। घटना सालिमपुर थाना के करौटा गांव में 28 फरवरी को हुई। हर्षवर्धन करौटा गांव निवासी किसान दीपक कुमार का पुत्र है। जिस वक्त हर्षवर्धन घर से बाहर खेलने गया उस वक्त उसके दादा शिवदानी शर्मा घर में मौजूद थे। इस बाबत दीपक ने थाना में अज्ञात के खिलाफ उसके उठाने और हत्या करने के प्रयास की प्राथमिकी सालिमपुर थाना में दर्ज करा दी है।

आसपास की दुकानें बंद, 4 दुकानदारों से पुलिस कर रही पूछताछ, तीन हिरासत में व एक की पहचान

क्राइम रिपोर्टर | पटना

पीरबहोर थाने से करीब 500 मीटर दूर दरियापुर में अपराधियों ने 30 साल के वकील अहमद को पहले गोली मारी, फिर छुरे से गर्दन पर आठ-दस वार कर बेरहमी से हत्या कर दी। सूत्र बताते हैं कि घटना में शामिल एक अपराधी की पहचान चिंटू रूप में हुई है।

घटना शनिवार को दिनदहाड़े दरियापुर मस्जिद के पास नसीम सिलाई मशीन रिपेयरिंग सेंटर नामक दुकान में करीब दो बजे हुई। वकील आलमगंज चौकी के पास का रहने वाला था। घटना के मूल में अापसी रंजिश है। पिछले साल 20 सितंबर को फकीरबाड़ा मस्जिद के पास एक दुकान में बमबाजी और 17 अगस्त को फकीरबाड़ा में ही सेठिया की हत्या हुई थी। थानेदार गुलाम सरवर के मुताबिक दोनों घटनाओं में वकील का नाम आया था। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। मौके से कट्टा और मीट काटने वाले दो छुरे मिले हैं। कट्टा वकील के पास था। मौके पर एफएसएल की टीम भी पहुंची।

चश्मदीदों के मुताबिक वकील व दो युवकों के बीच नसीम सिलाई मशीन रिपेयरिंग सेंटर में मारपीट हुई। वकील ने कट्टा निकाला। इसी बीच इन दोनाें में से किसी ने गोली चला दी। उसके बाद अपराधी पास की मीट दुकान से छुरे ले आए और वकील की हत्या करने के बाद बारी रोड रोड की ओर फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि अपराधियों ने सबूत मिटाने के लिए दुकान के ओटा पर लगे खून के धब्बे को मिटाने की कोशिश की।

पीरबहोर

रोड जाम करते मृतक बबलू के परिजन।

लहूलुहान हालत में गांव का ही एक व्यक्ति उसे लेकर आया

दीपक ने बताया कि हर्षवर्धन घर के पास खेलने गया था। इसी बीच किसी ने उठा लिया। उसे बगीचा ले जाकर मारपीट की। गांव के ही विकास कुमार ने उसे बगीचा में लहुलुहान देखा। फिर उसे घर लेकर आए तब पता चला कि उसके हत्या की कोशिश की गई थी। दीपक ने बताया कि उसे डॉक्टर के पास ले गए। डॉक्टर ने बताया कि हर्षवर्धन के चेहरे, गर्दन, आंख व कान में काफी चोट है। इधर, थानेदार अजय कुमार ने बताया कि उसे कोई उठाकर नहीं ले गया। वह कैसे घायल हुआ, पुलिस इसकी छानबीन करने में जुटी है।

सालिमपुर

चैलीटाल में हुई चाकूबाजी, युवक की मौत, एक जख्मी

सिटी रिपोर्टर|पटना सिटी

आलमगंज थाने के चैलीटाल स्थित टेंट हाउस गली में शनिवार की देर रात दो गुटों में मारपीट और चाकूबाजी हो गई। इस घटना में एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। घायल को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया, लेकिन स्थिति गंभीर होने पर पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। देर शाम कुछ युवक गाना बजा कर डांस कर रहे थे। गाना बजाने को लेकर विवाद शाम पांच बजे से ही शुरू हो गया था। चाकूबाजी से पहले भी मारपीट हो चुकी थी। रात करीब साढ़े नौ बजे 12 से अधिक युवक ने गाना बजा रहे युवकों से भिड़ गए। चाकूबाजी में शाह बाकर की तकिया निवासी भरत प्रसाद का पुत्र 19 वर्षीय रिशु और स्व. अनिल कुमार के पुत्र शिवम कुमार उर्फ गोलू को दूसरे पक्ष के लोगों ने चाकू मार दिया। घायल रिशु और शिवम को एनएमसीएच लाया गया, जहां चिकित्सकों ने रिशु को मृत घोषित कर दिया। सिटी एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि चाकूबाजी का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। मौके पर पुलिस तैनात की गई है।

गुलाबी शर्ट वाले के हाथ में था छुरा

घटनास्थल से कुछ दूर एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखा कि दो अपराधी वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं। एक सफेद कुर्ता-पायजामा जबकि दूसरा जींस पैंट और गुलाबी शर्ट पहने था। गुलाबी शर्ट वाले के हाथ में छुरा था। जब उसे लगा कि वह पकड़ से दूर हो गया जो उसने छुरे को फेंक दिया। डीआईजी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने अपराधियों की पहचान कर ली है। वकील भी संदिग्ध था।

पटना सिटी

घर के पास से हर्षवर्धन को बगीचे में ले जाकर हत्या का प्रयास किया।

X
शराब पीने का वीडियो बनाने से मना करने पर युवक की हत्या, भीड़ ने हमलावर को मार डाला
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..