• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • जन जन तक पूर्ण नशाबंदी का संदेश पहुंचाएगा जदयू
--Advertisement--

जन-जन तक पूर्ण नशाबंदी का संदेश पहुंचाएगा जदयू

Patna News - जदयू की ओर से रविवार को पूरे राज्य में मद्य निषेध दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रदेश, जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:00 AM IST
जन-जन तक पूर्ण नशाबंदी का संदेश पहुंचाएगा जदयू
जदयू की ओर से रविवार को पूरे राज्य में मद्य निषेध दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रदेश, जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर पर विभिन्न आयोजनों के माध्यम से पूर्ण नशाबंदी के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया। प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के निर्देश पर सभी स्थानों पर सुबह से ही कार्यक्रमों की शुरुआत हो गई। पार्टी की ओर से कहीं सभा तो कहीं गोष्ठी का आयोजन किया गया। पार्टी के सक्रिय सदस्यों ने घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान चलाया और मद्य निषेध के प्रति लोगों को जागरूक किया। इन आयोजनों में कार्यकर्ताओं के साथ आमलोगों की भी सहभागिता रही।

देश-दुनिया के उदाहरण

प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य व अनिल कुमार ने कहा- यह बिहार की 11 करोड़ जनता का साथ और विश्वास है कि शराबबंदी के बाद हमारे नेता ने पूर्ण नशाबंदी की ओर कदम बढ़ाने का संकल्प लिया। इस ऐतिहासिक निर्णय के बाद हमारा राज्य देश-दुनिया के सामने एक उदाहरण बनकर खड़ा है। उधर, प्रदेश मुख्यालय में पटना महानगर ने गोष्ठी का आयोजन किया। इसकी अध्यक्षता पटना महानगर अध्यक्ष इम्तियाज अहमद अंसारी ने की। इसमें श्याम रजक, चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, ललन कुमार सर्राफ, डॉ. नवीन कुमार आर्य, अनिल कुमार, डॉ. सुहेली मेहता, अरविंद निषाद, रामचरित्र प्रसाद, वीरेंद्र सिंह कुशवाहा, नंदकिशोर कुशवाहा, अंजली सिन्हा, कल्याणी सिंह, संतोष कुशवाहा, हुलेश मांझी, विद्यानंद विकल, मालती सिंह ने भी विचार रखे।

सामाजिक परिवर्तन से सीएम ने बदला बिहार

पटना| जदयू के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सुनील कुमार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामाजिक परिवर्तन के बूते बिहार को बदला है। बिना इसके विकास संभव नहीं है। इस क्षेत्र में शराबबंदी से लेकर दहेज प्रथा और बाल विवाह के विरोध तक बहुत काम हुए। उधर, जदयू चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एलबी सिंह एवं उपाध्यक्ष डॉ. मधुरेन्दु पांडेय ने कहा- शराबबंदी से बिहार, सामाजिक सुधार की ओर बढ़ रहा है। राज्य में शांति स्थापित करने व पारिवारिक जीवनशैली बदलने में शराबबंदी की मुख्य भूमिका रही है।

X
जन-जन तक पूर्ण नशाबंदी का संदेश पहुंचाएगा जदयू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..