पटना

  • Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • जेई बहाली में तकनीकी कर्मचारी चयन आयोग दे जवाब
--Advertisement--

जेई बहाली में तकनीकी कर्मचारी चयन आयोग दे जवाब

7 हजार जूनियर इंजीनियर की बहाली नहीं होने के मामले में हाईकोर्ट ने सुनवाई की। हाईकोर्ट ने बिहार तकनीकी कर्मचारी...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:00 AM IST
7 हजार जूनियर इंजीनियर की बहाली नहीं होने के मामले में हाईकोर्ट ने सुनवाई की। हाईकोर्ट ने बिहार तकनीकी कर्मचारी चयन आयोग को मामले में पक्षकार बनाने का आदेश देते हुए उसे चार सप्ताह में जवाब देने का आदेश दिया। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन व न्यायमूर्ति डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई करते हुए उक्त आदेश दिए।

गोपालगंज में खजूर के पेड़ों को काटे जाने पर आयुक्त से जवाब तलब : पुराने शराबबंदी कानून के दौर में खजूर से निषिद्ध मद्य बनाने के मामले पर निबंधन व मद्य निषेध विभाग के तत्कालीन प्रधान सचिव द्वारा पूरे गोपालगंज जिले के खजूर बन्ना ग्राम के खजूर पेड़ों को काटने एवं ग्रामीणों की आवासीय झोंपड़ों को सील करवाने के खिलाफ दायर हुई जनहित याचिका को सुनते हुए हाईकोर्ट ने सारण के प्रमंडलीय आयुक्त से इस मामले में दोषी अफसरों के खिलाफ की गई कार्रवाई की रिपोर्ट को पेश करने का आदेश दिया है। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन व न्यायमूर्ति डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ ने नागरिक अधिकार मंच की जनहित याचिका को सुनते हुए उक्त आदेश दिए।

गंगा में प्रदूषण पर रिपोर्ट तलब

गंगा नदी में मरे जानवरों के शवों के फेंकने से होनेवाले प्रदूषण के मामले पर दायर याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मुख्य न्यायाधीश राजेन्द्र मेनन व न्यायमूर्ति डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ ने नगर निगम को 3 सप्ताह में की जा रही कार्रवाई का ब्योरा पेश करने का निर्देश दिया।

जब्त बस को छोड़ने का आदेश: बरौनी में शराब जब्ती के दौरान नार्थ बंगाल रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन की जब्त बस को हाईकोर्ट ने एक सप्ताह में छोड़ने का आदेश दिया है। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन एवं न्यायमूर्ति डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की खंडपीठ ने यह आदेश दिया।

मकर संक्रांति पर नाव दुर्घटना में ब्योरा पेश करें

पिछले वर्ष मकर संक्रांति पर हुई नाव दुर्घटना मामले में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 1 सप्ताह में की गई कार्रवाई का अद्यतन ब्योरा पेश करने का निर्देश दिया। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन की खंडपीठ ने विकास चन्द्र उर्फ गुड्डू बाबा की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए उक्त आदेश दिए।

X
Click to listen..