Hindi News »Bihar »Patna» कल मनेगी होली

कल मनेगी होली

7.15 बजे शाम तक रहेगा भद्रा पटना| गुरुवार को होलिकादहन और शुक्रवार को होली मनेगी। गुरुवार की सुबह 8.05 बजे तक...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:00 AM IST

7.15बजे शाम तक रहेगा भद्रा

पटना| गुरुवार को होलिकादहन और शुक्रवार को होली मनेगी। गुरुवार की सुबह 8.05 बजे तक चतुर्दशी तिथि रहेगी। इसके बाद शाम 7.15 बजे तक भद्रा रहेगा। शाम 7.15 बजे के बाद भद्रा समाप्त होने पर होलिकादहन होगा। भद्रा में होलिकादहन करना धर्म शास्त्रोचित नहीं है। शुक्रवार की सुबह होलिका दहन का भस्म धारण के साथ होली होगी। ज्योतिर्वेद विज्ञान संस्थान के निदेशक आचार्य राजनाथ झा ने बताया कि इस वर्ष पूर्णिमा तिथि के बीच गुरुवार को होलिकादहन हो रहा है, जिससे सिद्धि योग बन रहा है। इसका प्रभाव देश, राज्य व समस्त जनों के लिए बहुत ही शुभप्रद व कल्याणकारी होगा।

ये उपाय करें तो आएगी सुख-समृद्धि

ज्योतिषाचार्य अवनीश ठाकुर के अनुसार होलिकादहन के दौरान भगवान नरसिंह अवतार को ध्यान में रखकर घी से भीगी रूई, दो लौंग, एक बतासा, एक पान का पत्ता और सूखा नारियल होलिका में डालकर 11 बार परिक्रमा करें। इससे सुख-समृद्धि बढ़ेगी और सभी तरह के कष्ट दूर होंगे।

होली के दिन ओपीडी बंद इमरजेंसी में होगा इलाज

पटना|होली के दिन यानी दो मार्च को पीएमसीएच, आईजीआईएमएस और पटना एम्स का ओपीडी बंद रहेगा। हालांकि, पीएमसीएच और आईजीआईएमएस में इमरजेंसी सेवाएं दुरुस्त रहेंगी। पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. दीपक टंडन के मुताबिक होली के मद्देनजर सभी जरूरी और जीवनरक्षक दवाएं मंगा ली गई हैं। डॉक्टरों की ड्यूटी के लिए रोस्टर तैयार किया गया है। आपात स्थिति में कंट्रोल रूम के नंबर 0612-2300080 व 2302266 पर फोन करके भी जानकारी ली जा सकती है। आईजीआईएमएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मनीष मंडल के मुताबिक, दो मार्च को इमरजेंसी सेवाएं मिलेंगी।

होली मिलन समारोह

अखिल भारतीय सफाई मजदूर भंगी महासंघ का, स्थान-यारपुर आंबेडकर कॉलोनी, गर्दनीबाग, समय-6:30 बजे

अवर अभियंता संघ का, स्थान-अभियंता संघ भवन, अमरनाथ पथ, समय-1:00 बजे

सेंटर फॉर डिजास्टर मैनेजमेंट एंड रुरल डेवलपमेंट का, स्थान-रोड नंबर 1 एच, राजेंद्रनगर, समय-3 बजे

चादरपोशी

जदयू की ओर से मजारशरीफ पर, स्थान-हाईकोर्ट मजारशरीफ, बेली रोड, समय-2:00 बजे

7.15के बाद होलिकादहन

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: कल मनेगी होली
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×