• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • हजयात्रा का कोलकाता से विमान किराया गया से 8775 रुपए कम
--Advertisement--

हजयात्रा का कोलकाता से विमान किराया गया से 8775 रुपए कम

Patna News - हजयात्रा के लिए विमान के किराए की घोषणा कर दी गई है। इस साल से हज सब्सिडी खत्म होने पर गया एयरपोर्ट से हज पर जाने...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:00 AM IST
हजयात्रा का कोलकाता से विमान किराया गया से 8775 रुपए कम
हजयात्रा के लिए विमान के किराए की घोषणा कर दी गई है। इस साल से हज सब्सिडी खत्म होने पर गया एयरपोर्ट से हज पर जाने वाले बिहार के हज यात्रियों को 78 हजार रुपए, जबकि कोलकाता से जाने वालों को 69225 रुपए चुकाने होंगे। इस साल बिहार से कुल 5147 लोगों ने हज के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनमें 65 फीसदी ने कोलकाता का ऑप्शन दिया था। कोलकाता से 3330 व गया से 1817 लोग जाएंगे। तीन एयरलाइंस कंपनियां इंडियन एयरलाइंस, सऊदी एयरलाइंस और फ्लाईनास हजयात्रियों को लेकर जाएंगी। बिहार हज कमेटी के चेयरमैन हाजी इलियास उर्फ सोनू बाबू ने कहा कि पिछले साल अहमदाबाद, हैदराबाद और मुंबई को छोड़कर गया, रांची समेत अन्य शहरों से विमान का किराया 62 हजार था।

महरम कटेगरी की महिलाएं 20 तक भर सकेंगी फॉर्म

सोनू बाबू ने बताया कि इस साल महरम कटेगरी की महिलाओं का कोटा 500 कर दिया गया है। इस कटेगरी में वैसी महिलाएं फॉर्म भरने के योग्य होंगी, जिनका पासपोर्ट फाॅर्म भरने की आखिरी तिथि तक नहीं बन सका था। ऐसी महिलाएं बिहार हज कमेटी के दफ्तर से 20 मार्च तक संपर्क कर फाॅर्म जमा कर सकती हैं।

X
हजयात्रा का कोलकाता से विमान किराया गया से 8775 रुपए कम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..