• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • समाज को बेहतर बनाने के लिए पत्रकारिता करते थे नीलाभ मिश्र
--Advertisement--

समाज को बेहतर बनाने के लिए पत्रकारिता करते थे नीलाभ मिश्र

Patna News - नीलाभ मिश्र समाज को बेहतर बनाने के लिए साहित्य, राजनीति, पत्रकारिता के माध्यम से क्या किया जा सकता था यह सोचते रहते...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:05 AM IST
समाज को बेहतर बनाने के लिए पत्रकारिता करते थे नीलाभ मिश्र
नीलाभ मिश्र समाज को बेहतर बनाने के लिए साहित्य, राजनीति, पत्रकारिता के माध्यम से क्या किया जा सकता था यह सोचते रहते थे। उनका स्वतंत्रता सेनानियों का परिवार था। वह सामाजिक रूप से तरक्की पसंद थे। हर विषय पर उनकी जानकारी इतनी गहराई तक होती थी कि हैरत होती थी। किसानों-मजदूरों के आंदोलन के बारे में बारीक जानकारी रखते थे।

ये बातें बुधवार को वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र की स्मृति में आयोजित स्मृति सभा में साहित्यकार प्रेम कुमार मणि ने कहीं। टेक्नो हेराल्ड परिसर में हुई इस सभा में सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश ने कहा कि नीलाभ सही मायनों में पत्रकार थे। निवेदिता झा ने कहा-वह न्यायपूर्ण रिपोर्टिंग करने का प्रयास करते थे और ईमानदार पत्रकारिता करते रहे। साहित्यकार कर्मेंदु शिशिर ने कहा कि वह परस्पर विरोधी विचारों के समन्वय थे। एक ओर गांधी दूसरी तरफ मार्क्स की तरफ खड़ा होते थे। साहित्य में गहरी पैठ थी। सभा में वरिष्ठ पत्रकार नवेन्दू, विधायक, शकील अहमद खान, समेत श्रीकांत, अनिल विभाकर, रवींद्र नाथ राय, विजय कुमार सिंह, सुरूर अहमद, संतोष सहर, चितरंजन गगन, अनीश अंकुर, पूर्वा भारद्वाज समेत कई अन्य ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन रंगकर्मी जयप्रकाश ने किया।

स्मृति सभा

वरिष्ठ पत्रकार नीलाभ मिश्र की स्मृति सभा में विचार व्यक्त करते अतिथि।

X
समाज को बेहतर बनाने के लिए पत्रकारिता करते थे नीलाभ मिश्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..