• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • होली मिलन की धूम , रात तक एक दूसरे के घर जाकर मिले लोग और लगाया गुलाल
--Advertisement--

होली मिलन की धूम , रात तक एक-दूसरे के घर जाकर मिले लोग और लगाया गुलाल

Patna News - होली को लेकर शुक्रवार और शनिवार को लोगों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं। मोहल्लों से झुंड निकला और एक-दूसरे को रंग...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 02:05 AM IST
होली मिलन की धूम , रात तक एक-दूसरे के घर जाकर मिले लोग और लगाया गुलाल
होली को लेकर शुक्रवार और शनिवार को लोगों ने एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं। मोहल्लों से झुंड निकला और एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाए। होली के गीतों पर नाचते-गाते रहे। रंगों से सराबोर लोग पहचाने भी नहीं जा रहे थे। वहीं बच्चों में विशेष उत्साह देखने को मिल रहा था। जब छोटे-छोटे बच्चों के हाथ बड़ों तक नहीं पहुंच रहे थे, तो वे पिचकारी से उन्हें रंगों से सराबोर कर रहे थे। पिचकारी से किसी पर रंग पड़ जाए तो इनकी खुशी देखते ही बन रही थी। यह सिलसिला शुक्रवार को सुबह से दोपहर तक चला। इसके बाद शाम में एक-दूसरे के घर आने-जाने का सिलसिला शुरू हुआ, जो देर रात तक चला। इसको लेकर देर रात तक सड़कों पर चहल-पहल रही। घर आए मेहमानों को मीठे पकवान भी खिलाए। लोगों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाया। छोटों ने बड़ों के पैर पर अबीर रखकर आशीर्वाद लिया। होली के दिन जिनके यहां लोग नहीं जा सके, उनके यहां शनिवार को गए।

बजरंगपुरी स्थित सरस्वती विहार प्रोफेसर कॉलोनी में होली मिलन समारोह में एमएलसी प्रो. सूरजनंदन कुशवाहा ने शिरकत की। कॉलोनी के प्रो. शंभुनाथ सिंह, सुदामा राय, विनय कुमार, मयंक, अंजनी, आरके वर्मा, वार्ड पार्षद अरुण शर्मा, भुपेंद्र, सुधीर कुमार, मणिभूषण व मुन्ना सिंह समेत कई लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। समारोह में लोगों ने लजीज व्यंजनों का आनंद भी लिया। बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन, पटना सिटी शाखा की ओर से मिरचाई गली स्थित नारायणी विवाह भवन में आयोजित होली मिलन समारोह में रमेश सुल्तानियां को मूर्खाधिराज व विनोद झुनझुनवाला को महामूर्खाधिराज की उपाधि से सम्मानित किया गया। समारोह में अंजनी सुरेखा, राजेश, बंसल, गणेश खेमका, डाॅ. त्रिलोकी प्रसाद गोलवारा, विश्वनाथ टेकरीवाल, गोविंद कानोडिया, पुरुषोत्तम पोद‌्दार, सुभाष झुनझुनवाला, मनोज झुनझुनवाला, परमेश्वर मोदी, डॉ. सुशील पोद‌्दार, सुरेश चौधरी, डाॅ. पवन अग्रवाल, पवन, सीताराम पोद‌्दार, गणेश शर्मा, प्रदीप बागला व ललित अग्रवाल समेत कई लोग सक्रिय रहे। सीनियर सिटीजंस वेलफेयर सोसाइटी की ओर से होली मिलन समारोह हुआ। इसमें डाॅ. अविनाश कुमार, लालजी साह, मो. शफायत, वासुदेव प्रसाद, वासुदेव पंडित, सोने लाल, धर्मवीर, रामधनी सिंह, ए. हयात, हरेराम महतो आदि ने भाग लिया।

पटना सिटी के चौक शिकारपुर में मटका फोड़ होली खेलते युवा।

X
होली मिलन की धूम , रात तक एक-दूसरे के घर जाकर मिले लोग और लगाया गुलाल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..