• Home
  • Bihar
  • Patna
  • सीवरेज जाम होने से सड़क पर बह रहा है गंदा पानी
--Advertisement--

सीवरेज जाम होने से सड़क पर बह रहा है गंदा पानी

पटना

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:05 AM IST
पटना
कुम्हरार स्थित चाणक्या नगर में तपोवन स्कूल के पास सीवरेज जाम है। साथ ही यहां पर अधिकतर मैनहोल खुले हुए हैं। सीवरेज का गंदा पानी मैनहोल से ओवरफ्लो कर सड़क पर बहता है। सुबह-शाम सड़क पर आधा फुट जलजमाव हो जाता है। सड़क पर पॉलीथिन, कागज, प्लॉस्टिक के साथ ही दूसरी गंदगी फैल जाती है। इससे स्कूली बच्चों के साथ ही दूसरे लोगों को भी आने-जाने में परेशानी होती है। गंदे पानी के बीच से आवाजाही करने पर बच्चों का स्कूल ड्रेस गंदा होने के साथ ही मोजा-जूता भीग जाते हैं। गंदे पानी की वजह से बच्चों के पैर में संक्रमण का खतरा रहता है। सड़क पर जलजमाव होने की स्थिति में खुले मैनहोल का भी पता नहीं चलता है। इससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है।

इलाके में सीवरेज की सफाई नहीं होने से नाले में सिल्ट और गंदगी जमा हो गया है। ऐसे में घरों से निकलने वाले गंदे पानी का प्रेशर जब तेज होता है तो यह मैनहोल से ओवर फ्लो कर सड़क पर बहने लगता है। पानी ओवर फ्लो करने लगता है। इलाके के लोगों की शिकायत के बाद तीन माह पहले नाले की सफाई की गई थी। इस दौरान मैनहोल खुला छोड़ दिया गया था। लोगों ने कई बार मैनहोल बंद करने की गुहार लगाई। इसके बाद भी कोई नहीं आ रहा।

कूड़ा सड़क पर डालने के कारण मजबूरी है

सड़क के साथ ही सीवरेज की भी सफाई अक्सर की जाती है। लोग घरों का कूड़ा सड़क पर फेंक देते हैं। यह नाली में गिरता है। इससे सीवरेज अक्सर जाम हो जाता है। लोगों को कूड़ा डस्टबिन में डालने को कहा गया है, फिर भी लोग ध्यान नहीं देते हैं। सीवरेज की सफाई करने के बाद मैनहोल ढंक दिया जाएगा।  कंचन कुमार, पार्षद, वार्ड-55

आज के सिटीजन जर्नलिस्ट

आदित्य राज

ये छात्र हैं। गंदे पानी की वजह से इनके साथ ही दूसरे लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है। इन्होंने समस्या की तस्वीर डीबी स्टार को भेजी।

आम आदमी को इस कॉलम से अपनी समस्या लिखने का मौका मिलता है। आप भी dbstarpatna@gmail.com पर तस्वीर व जानकारी अपने मोबाइल नंबर के साथ भेज सकते हैं।