• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • देश और समाज सेवा के लिए सम्मानित किए गए रोटेरियन
--Advertisement--

देश और समाज सेवा के लिए सम्मानित किए गए रोटेरियन

Patna News - देश और समाज सेवा के लिए सम्मानित किए गए रोटेरियन सिटी रिपोर्टर | पटना रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3250 की ओर से शनिवार की...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
देश और समाज सेवा के लिए सम्मानित किए गए रोटेरियन
देश और समाज सेवा के लिए सम्मानित किए गए रोटेरियन

सिटी रिपोर्टर | पटना

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3250 की ओर से शनिवार की शाम अभिलेख भवन में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया इसमें समाज और देश के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वाले रोटेरियन को सम्मानित किया गया साथ ही उनकी सफलता पर क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर विवेक कुमार ने बधाई दी ।

इस मौके पर रोटेरियन मृत्युंजय कुमार सिंह को राष्ट्रपति वीरता पदक प्राप्त होने के बाद क्लब की ओर से सम्मानित किया गया। डीजी विवेक कुमार ने उन्हें रोटरी मेमेंटो देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मृत्युंजय कुमार सिंह की उपलब्धि रोटरी क्लब के लिए एक गर्व की बात है। क्लब के सदस्य समाज के विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम कर एक मिसाल पेश कर रहे हैं । उनकी इस उपलब्धि से क्लबों खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा है। क्लब की ओर सेे पिछले करीब एक वर्ष में समाज सेवा के लिए विभिन्न काम किए गए हैं। रोटरी क्लब समाज सेवा का दूसरा नाम है । क्लब की ओर से समाज के कमजोर तबके के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। क्लब के द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य, विशेषकर पोलियो उन्मूलन, पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता समेत विभिन्न विषयों पर पर काम किया जा रहा है । क्लब की ओर से गरीब तबके के सैकड़ों बच्चों का नि:शुल्क हार्ट सर्जरी कराई जा रही। क्लब की ओर से सामाजिक कार्यो को आने वाले समय में और ज्यादा बढ़ाया जाएगा।

सम्मान समारोह में डॉ शांति रॉय को गायनोकॉलोजी के क्षेत्र में लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान मिलने पर डीजी विवेक कुमार के द्वारा मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया । इस दौरान मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा कि हर इंसान को सत्य और निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए। समारोह में रोटरी क्लब के सुरेंद्र सिंह ,सुधा सिंह, डॉ. राजीव सिंह,डॉ आशुतोष त्रिवेदी, डॉ. एसके सिंह व अन्य मौजूद थे।

रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3250 की ओर से शनिवार की शाम अभिलेख भवन में सम्मान समारोह का आयोजन

रोटरी की आेर से क्लब के सदस्य मृत्युंजय कुमार सिंह का सम्मान साथ में ममता मेहरोत्रा व रोटरी के सदस्य।

X
देश और समाज सेवा के लिए सम्मानित किए गए रोटेरियन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..