• Home
  • Bihar
  • Patna
  • योजनाओं में तेजी के लिए प्रखंडों में नोडल अफसर
--Advertisement--

योजनाओं में तेजी के लिए प्रखंडों में नोडल अफसर

जिले में चल रही योजनाओं में तेजी लाने और प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रखंडवार वरीय नोडल पदाधिकारी और नोडल...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:05 AM IST
जिले में चल रही योजनाओं में तेजी लाने और प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रखंडवार वरीय नोडल पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। नोडल पदाधिकारी अपने-अपने आवंटित प्रखंड और अंचल का भ्रमण करेंगे और वहां चल रही योजनाओं की स्थिति से अवगत होते हुए तेजी लाने के लिए कार्रवाई करेंगे। नोडल पदाधिकारी बीडीओ, सीओ और कार्यक्रम पदाधिकारी मनरेगा के मेंटर के रूप में काम करेंगे।

डीएम कुमार रवि ने सभी नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे सभी अपने आवंटित प्रखंड का सप्ताह में कम से कम एक बार भ्रमण करेंगे। साथ ही औचक निरीक्षण कर कर्मियों की उपस्थिति एवं कार्य संस्कृति में सुधार लाएंगे।

इन्हें मिली जिम्मेदारी

विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी पंकज कुमार को पटना सदर, अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन मोईजउद्दीन को पटना सिटी, डीआरडीए के निदेशक अवधेश राम को बाढ़, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रवीण कुमार गुप्ता को पालीगंज, अपर समाहर्ता, विशेष कार्यक्रम वीरेंद्र कुमार पासवान को मसौढ़ी, अपर जिला दंडाधिकारी आशुतोष कुमार वर्मा को दानापुर अनुमंडल का विभिन्न सरकारी कल्याणकारी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए वरीय नोडल पदाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है।