• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • आई लव माई इंडिया और मेरे देश की धरती सोना उगले...ने जगाया देशभक्ति का जज्बा
--Advertisement--

आई लव माई इंडिया और मेरे देश की धरती सोना उगले...ने जगाया देशभक्ति का जज्बा

वनबंधु परिषद के नौवें रंगारंग एनुअल फंक्शन में स्मारिका का लोकार्पण करते उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्य...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
आई लव माई इंडिया और मेरे देश की धरती सोना उगले...ने जगाया देशभक्ति का जज्बा
वनबंधु परिषद के नौवें रंगारंग एनुअल फंक्शन में स्मारिका का लोकार्पण करते उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय।

सिटी रिपोर्टर|पटना

वन बंधु परिषद का नौवां रंगारंग एनुअल फंक्शन बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के सभागार में रविवार को संपन्न हुआ। कार्यक्रम का उद‌्घाटन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और विशिष्ट अतिथि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया। कार्यक्रम में ऐसी लागी लगन- मीरा हो गई मगन..., भजन गाकर प्रिया, सुमित्रा, नीना, करुणा, तिलक चंद और राधेश्याम ने सबका मन मोह लिया। वहीं झारखंड, सिक्किम और असम से आए बच्चों ने मिले सुर हमारा तुम्हारा..., गाने से मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके बाद देशभक्ति गानों का सिलसिला शुरू हुआ। इसमें दिलेश्वर यादव, राधेश्याम रवीन्द्र यादव और अन्य लोगों ने मेरे देश की धरती सोना उगले उगले हीरे मोती..., जहां डाल-डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा..., आई लव माई इंडिया..., जैसे गाने गाकर पूरे माहौल को देशभक्ति के जज्बे से भर दिया।

एनुअल फंक्शन में 150 एकल विद्यालय के 200 स्टूडेंट‌्स के साथ टीचर भी मौजूद थे। वन बंधु परिषद के अध्यक्ष राधे श्याम बंसल ने बताया कि एकल विद्यालय के 24 बच्चों ने चार महीने में अमेरिका के विभिन्न शहरों में सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी है। बिहार में अभी 4650 एकल विद्यालय चल रहे हैं। प्रत्येक विद्यालय में 40 स्टूडेंट्स का एडमिशन किया जाता है।

इससे पहले कार्यक्रम का उद‌्घाटन करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार के अमीर लोगों को अपनी कमाई का कुछ प्रतिशत एकल विद्यालय को दान देना चाहिए । कहा कि साइकिल मिलने के बाद स्कूल जाने वाली लड़कियों की संख्या बढ़ी है। पहले एक लाख लड़कियां ही स्कूल जाती थीं लेकिन अब साइकिल मिलने के बाद 15 लाख लड़कियां स्कूल जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि समाज को आगे ले जाना है तो शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर करना होगा। उन्होंने बताया कि तीन महीने में सभी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में आई डोनेट करने की व्यवस्था होगी। इस मौके पर बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष पी.के. सिंह, पद्मश्री डॉ नरेंद्र प्रसाद, पद्मश्री डॉ आर एन सिंह, एल.एन पोद्दार, रमेश गुप्ता, विजय किशोरपुरी, संजय भरतिया, महावीर अग्रवाल, अभय कनोडिया, राजेश गुप्ता, विनय सिंह, मोती लाल खेतान और वन बंधु परिषद के राधेश्याम बंसल मौजूद थे।

X
आई लव माई इंडिया और मेरे देश की धरती सोना उगले...ने जगाया देशभक्ति का जज्बा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..