• Home
  • Bihar
  • Patna
  • लगातार तीसरी बार राज मिल्क बना चैम्पियन
--Advertisement--

लगातार तीसरी बार राज मिल्क बना चैम्पियन

चौथे एस. एजाज हुसैन मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब राज मिल्क एफसी पटना ने चक्रधरपुर एफसी झारखंड को...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:05 AM IST
चौथे एस. एजाज हुसैन मेमोरियल ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब राज मिल्क एफसी पटना ने चक्रधरपुर एफसी झारखंड को 4-1 से पराजित कर लगातार तीसरे वर्ष खिताब पर कब्जा जमाया। बिहार फुटबॉल संघ की ओर से न्यू पुलिस लाइन मैदान पर आयोजित टूर्नामेंट का फाइनल संघर्षपूर्ण नहीं रहा। राज मिल्क के तेज तर्रार स्ट्राइकर काको, श्याम, दिलीराम संन्यासी ने शुरू से ही विपक्षी के गोलपोस्ट पर अटैक करना शुरू किया। 10वें और 14वें मिनट में दिली राम ने दो गोल दाग राज मिल्क को 2-0 से आगे कर दिया।

दो गोल से पिछड़ने के बाद चक्रधरपुर के खेमे में सन्नाटा छा गया लेकिन समर्थकों ने हौसला बढ़ाना शुरू किया। छोटे कद के तेज तर्रार स्ट्राइकर सुनील लोहार, शिशिर पूर्ति व जयपाल की तिकड़ी मिलकर राज मिल्क पर अटैक शुरू किया और 28वें मिनट में जयपाल सिंह सिरका ने गोल कर चक्रधरपुर की उम्मीद जगाई । इसके बाद राज मिल्क के डिफेंडर रजाक, गोपाल, जेरी ओर प्रेम परेशान दिखने लगे। 42वें मिनट में सुनील लोहार गोल करने से चूक गये। मध्यांतर तक राज मिल्क 2-1 से आगे रही। दूसरे हाफ में चक्रधरपुर के खिलाड़ी जोश दिखाने लगे। मगर स्ट्राइकर शिशिर 51वें और 59वें मिनट में सुनील लोहार से मिले पास को गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। इसके बाद राज मिल्क की टीम सतर्क हो गई। 65वें मिनट में श्याम के पास पर काको ने गोल कर राज मिल्क को 3-1 से आगे कर दिया। फिर 72वें मिनट में दिलीराम ने श्याम के पास पर गोल कर राज मिल्क की खिताबी हैट्रिक सुनिश्चित कर दी। इसके बाद भी श्याम ने दो अच्छे शॉट लगाए। लेकिन चक्रधरपुर के गोलकीपर एसके शाहन्से ने नाकाम कर दिया।

बिहार के पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कृत किया। विशिष्ट अतिथि पूर्व आईएएस प्रदीप कुमार ने व्यक्तिगत पुरस्कार बांटे। राज मिल्क के दिलीराम संन्यासी को ‘प्लेयर ऑफ द मैच एवं कोको को ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार मिला। बीपीए अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने रेफरी रवि शंकर सिंह, सहायक कैलाश प्रसाद, संतोष पांडेय और मोहन कुमार को पुरस्कृत किया। स्वागत बिहार फुटबॉल संघ के सचिव सैयद इम्तियाज हुसैन ने और धन्यवाद संतोष कुमार सिंह ने किया। समारोह में ज्वाला प्रसाद सिन्हा, श्याम बाबू राय, जेड अहमद, मो. जावेद खान, पूर्व संतोष ट्राफी खिलाड़ी नौशाद आलम, सूर्यकांत, संजय कुमार दयाल, कालका सिंह उपस्थित थे।