• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • मैट्रिक परीक्षा खत्म, राज्य में 448 निष्कासित, 93 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए
--Advertisement--

मैट्रिक परीक्षा खत्म, राज्य में 448 निष्कासित, 93 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए

Patna News - पटना|बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित मैट्रिक परीक्षा बुधवार को खत्म हो गई। पूरी परीक्षा में कदाचार के आरोप में 448...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 02:10 AM IST
मैट्रिक परीक्षा खत्म, राज्य में 448 निष्कासित, 93 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए
पटना|बिहार बोर्ड की ओर से आयोजित मैट्रिक परीक्षा बुधवार को खत्म हो गई। पूरी परीक्षा में कदाचार के आरोप में 448 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया। जबकि 93 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए। बुधवार को दोनों पालियों में ऐच्छिक विषयों की परीक्षा हुई। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षा राज्य के सभी जिलों में बनाए गए केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त संपन्न हुई।

उधर, बोर्ड अध्यक्ष ने बुधवार को बांकीपुर गर्ल्स हाईस्कूल, दयानंद विद्यालय मीठापुर, दयानंद कन्या विद्यालय मीठापुर एवं बीडी इवनिंग काॅलेज का निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अध्यक्ष ने दंडाधिकारियों व केन्द्राधीक्षकों से परीक्षा संचालन की पूरी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थियों की तलाशी भी की। छात्रों से परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के बारे में भी जानकारी ली गई।

इंटर : आंसर-की आज से वेबसाइट पर

पटना|बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर परीक्षा 2018 में वोकेशनल को छोड़कर अन्य विषयों में पूछे गए 50 फीसदी वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की आंसर-की विषय विशेषज्ञों की टीम ने तैयार की है। यह 1 मार्च से बोर्ड की वेबसाइट www.biharboardonline.com पर अपलोड रहेगा। आंसर-की के संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति को कोई आपत्ति हो तो वे 1 से 5 मार्च तक वेबसाइट www.biharboardonline.com जाकर दर्ज कर सकते हैं। वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज करने के लिए रजिस्टर ऑब्जेक्शन रिगार्डिंग आंसर की पर जाकर आपत्ति दर्ज कर सकते हैं।

X
मैट्रिक परीक्षा खत्म, राज्य में 448 निष्कासित, 93 फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..