• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • पालीगंज के ब्रह्मपुर व बेेलदारी बिगहा में आजादी के 70 साल बाद आई बिजली
--Advertisement--

पालीगंज के ब्रह्मपुर व बेेलदारी बिगहा में आजादी के 70 साल बाद आई बिजली

Patna News - क्षेत्र के इमामगंज के ब्रह्मपुर और बेलदारी बिगहा में रविवार को लालटेन युग का अंत हुआ। आजादी के 70 वर्षों के बाद इस...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
पालीगंज के ब्रह्मपुर व बेेलदारी बिगहा में आजादी के 70 साल बाद आई बिजली
क्षेत्र के इमामगंज के ब्रह्मपुर और बेलदारी बिगहा में रविवार को लालटेन युग का अंत हुआ। आजादी के 70 वर्षों के बाद इस गांव में रविवार को बिजली पहुंची। उद्घाटन केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव और पूर्व विधायक राम जन्म शर्मा ने किया। ब्रह्मपुर की 70 वर्षीया मुंगेश्वरी देवी से ट्रांसफॉर्मर का हैंडल उठवा कर बिजली को चालू किया गया।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना से 503 करोड़ की लागत से पटना जिले में विद्युतीकरण का कार्य हो रहा है। 2014 में पाटलिपुत्र का सांसद बनने के समय 839 राजस्व गांवों में बिजली नहीं थी, लेकिन आज चार साल में 800 राजस्व गांवों में बिजली पहुंच गई है। देश में 2019 तक लगभग एक करोड़ गरीबों के मकान बनाने हैं। बिहार में 16 लाख मकान बनाने का लक्ष्य है। 6 करोड़ से अधिक शौचालय बनाए गए हैं। 11 करोड़ लोगों को रोजगार के लिए मुद्रा योजना के तहत 5 लाख करोड़ से अधिक का लोन दिया गया है। मौके पर वीरेंद्र सिंह, सत्येंद्र सिंह, रवि कुमार, बृजा प्रसाद यादव, देव नारायण बिंद, रेणु देवी, मो कासिम, मनीष कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

सहूलियत - 1

X
पालीगंज के ब्रह्मपुर व बेेलदारी बिगहा में आजादी के 70 साल बाद आई बिजली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..