• Home
  • Bihar
  • Patna
  • जल्ला के सभी रोड मुख्य सड़क से जुड़ेंगे
--Advertisement--

जल्ला के सभी रोड मुख्य सड़क से जुड़ेंगे

फतेहपुर पंचायत के क्षेत्रीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को किसान स्वास्थ्य मेले का उद‌्घाटन पथ निर्माण...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
फतेहपुर पंचायत के क्षेत्रीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार को किसान स्वास्थ्य मेले का उद‌्घाटन पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने किया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ किसान देश की शान व खुशहाल किसान विकास की जान है।

उन्होंने सोनामा रक्षा बांध दीदारगंज से गौरीचक और बाइपास थाने से मरचा-मरची होते हुए फतेहपुर गौरीचक सड़क को जोड़कर खेतीहर व्यवसाय को और भी खुशहाल बनाने की बात कही। उन्होंने जाम की समस्या से निजात के लिए जीरो माइल छोटी पहाड़ी, बैरिया, संपतचक, फतेहपुर, गौरीचक होते हुए मसौढ़ी रोड को फोर लेन बनाने की बात कही। मंत्री ने कहा कि जल्ला क्षेत्र की सभी सड़कों को मुख्य व राजकीय सड़क से जोड़ा जाएगा।

स्वास्थ्य मेले का आयोजन रोटरी पटना सिटी सम्राट व रोटरी साउथ की ओर से किया गया। मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने संस्था के कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसी संस्थाओं को डॉक्टर व दवा उपलब्ध करा रही है। सरकार क्रॉनिकल डिजीज कैंसर, हार्ट, एड्स जैसी बीमारियों के लिए नि:शुल्क दवा उपलब्ध करा रही है।

1000 किसानों की जांच

संयोजक सह भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रभारी संजीव कुमार यादव ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मेले में 1000 से अधिक किसानों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने राष्ट्रगान व मार्च पास्ट किया। स्वास्थ्य मेले में आरएमआरआईएमएस के निदेशक डाॅ. प्रदीप दास, डाॅ. अभिषेक गोलवारा, डाॅ ममता सिन्हा, डाॅ. राजेश कुमार, डाॅ. टीपी गोलवारा आदि ने स्वास्थ्य परीक्षण किया। मौके पर विजय कुमार यादव, संजय सिन्हा, बीएन कपूर, सुधीर कुमार, सीताराम पांडेय, उमेश सिंह आदि मौजूद रहे।