• Home
  • Bihar
  • Patna
  • यूथ्स को बताया कैसे कर सकते हैं समाज की सेवा
--Advertisement--

यूथ्स को बताया कैसे कर सकते हैं समाज की सेवा

पटना सिटी के गिरिराज हॉल में पटना सिटी रोट्रैक्ट क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुस्तक का लोकार्पण करते डाॅ....

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 02:10 AM IST
पटना सिटी के गिरिराज हॉल में पटना सिटी रोट्रैक्ट क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पुस्तक का लोकार्पण करते डाॅ. सीपी ठाकुर व अन्य।

सिटी रिपोर्टर|पटना सिटी

समाजसेवा से युवाओं को जोड़ने के लिए रोटरी क्लब ने रोट्रैक्ट क्लब की स्थापना की है। रविवार को गिरिराज उत्सव पैलेस में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में रोट्रैक्ट क्लब से जुड़े बिहार-झारखंड के अध्यक्ष, सचिव व सदस्यों ने भाग लिया। एकदिवसीय ट्रेनिंग में युवाओं को बताया गया कि वे किस तरह से समाजसेवा में भागीदार बन सकते हैं। कार्यक्रम का उद‌्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद सीपी ठाकुर, मंडलाध्यक्ष डाॅ. कुमार प्रसाद सिन्हा, बैंक प्रबंधक सुनील कुमार सोबती ने किया। अध्यक्ष शुभांगिनी गुप्ता व सचिव ज्योति गुप्ता ने प्रशिक्षुओं का स्वागत किया। मंच संचालन लिपिका ने किया। कार्ययोजना पर रोटेरियन राजेश वल्भव व रविशंकर प्रीत ने विस्तारपूर्वक चर्चा की। सेवा व समर्पण की भूमिका पर सुशील पोद्दार, अनमोल सिंघल, वैभव ठाकर व शुभम लाल ने प्रकाश डाला। सांसद डाॅ. सीपी ठाकुर ने कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में युवाओं की भूमिका अग्रणी है। मौके पर रोटेरियन तरुण कुमार, डब्बू यादव, कृष्ण कुमार यादव, बीएन बनर्जी आदि मौजूद रहे।

रोटरी पटना कंकड़बाग ने कराया मुफ्त ऑपरेशन

रोटरी क्लब पटना कंकड़बाग की ओर से रविवार को नेत्र निदान आई हॉस्पिटल में कैंप लगाया गया। आई कैंप में डॉ. राकेश के नेतृत्व में मोतियाबिंद का मुफ्त ऑपरेशन किया गया। क्लब के सचिव श्याम बाबु शर्मा ने बताया कि जहानाबाद जिले के 32 लोगों का ऑपरेशन किया गया। उदघाटन पीडीजी बिंदु सिंह ने किया। डॉ. शंकरनाथ, आरपी श्रीवास्तव, विनोद पाण्डेय, डॉ विभा रानी, डॉ. रेणु ने सहयोग दिया।