Hindi News »Bihar »Patna» अरुणाचल ने मेघालय को 91 रनों से हराया

अरुणाचल ने मेघालय को 91 रनों से हराया

पटना

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:10 AM IST

पटना डीबी स्टार

बीसीसीआई द्वारा आयोजित नाॅर्थ ईस्ट-बिहार जोन अंडर-23 क्रिकेट टूर्नामेंट में बुधवार को खेले गए दूसरे मैच में अरुणाचल प्रदेश ने मेघालय को 91 रनों से रौंद दिया। राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में अरुणाचल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए अरुणाचल की टीम 47.1 ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 188 रन बना सकी। मेघालय की ओर से लक्ष्मण सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए। अरुणाचल की ओर से विकास मिश्रा ने सर्वाधिक 66 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। आकाश सिंह 40, कुंदन मंडल ने 27 रन बनाए। इनके अलावे कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सकें।

इसके जवाब में मेघालय की पूरी टीम 39.2ओवर में 97 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अरुणाचल के गेंदबाज एसके शर्मा के आगे मेघालय के बल्लेबाज नतमस्तक हो गए। शर्मा ने 23 रन देकर पांच विकेट झटके। मेघालय की ओर से चेंगकम संगमा हीं कुछ देर पीच पर टिक सके। उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 30 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में स्वराजीत दास हीं दहाईं का आकड़ा छू सके। स्वराजीत 12 रन बनाकर आउट हुए।

मणिपुर के हाथों सिक्किम की एक और करारी हार

पटना | किशन (4/13) और पुलकित (3/22) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मणिपुर ने नाॅर्थ ईस्ट-बिहार जोन अंडर-23 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में सिक्किम को सात विकेट से पराजित किया। राजधानी के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में टॉस सिक्किम ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सिक्किम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर बैट्समैन योगेश शून्य रन बनाकर जॉनसन का शिकार हुए। कुछ देर बाद हीं दूसरे सलामी बल्लेबाज अफजर हुसैन भी आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कैप्टन आकाश थापा और दिनेश कुमार धोबी ने पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया। 18वें ओवर में इस जोड़ी को पुलकित ने तोड़कर सिक्किम को बड़ा झटका दिया। आकाश 31 रन बनाए। इसके बाद के एक भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छू सके। सिक्किम की पूरी बैटिंग 31 ओवर में 96 रन पर सिमट गई। उसके पांच बल्लेबाज शून्य रन पर पवेलियन लौट गए। जवाब में मणिपुर की शुरुआत भी बेहद खराब रही। पारी की पहली हीं गेंद पर ओपनर करणजीत को दिनेश कुमार धोबी ने एलबीडल्यू कराया। इसके बाद अभिषेक भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। एक तरफ से जॉनसन मैदान पर जमे रहे और राहुल के साथ नॉट आउट रहते हुए मणिपुर को सात विकेट से जीत दिला दी। बिहार के खिलाफ 155 रनों की शानदार पारी खेलने वाले ऋतिक कनौजिया ने 26 रन बनाए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×