• Home
  • Bihar
  • Patna
  • तीन दिनों के बिहार दिवस समारोह में शामिल होंगे 5000 स्कूली छात्र
--Advertisement--

तीन दिनों के बिहार दिवस समारोह में शामिल होंगे 5000 स्कूली छात्र

जिला शिक्षा कार्यालय ने बिहार दिवस के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 22, 23 एवं 24 मार्च को बिहार दिवस को यादगार एवं भव्य...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 02:10 AM IST
जिला शिक्षा कार्यालय ने बिहार दिवस के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 22, 23 एवं 24 मार्च को बिहार दिवस को यादगार एवं भव्य बनाने के लिए सभी स्कूलों में तैयारी कराई जा रही है। सर्व शिक्षा अभियान की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

तीन दिवसीय समारोह में प्रदेश के सभी जिलों के छात्र पहुंचेंगे। मुख्य कार्यक्रम गांधी मैदान में होगा। मुख्य स्टेज और गेट पर महात्मा गांधी के जीवन और उनके संदेशों को दर्शाया जाएगा। इस कार्यक्रम में सूफी संगीत और महात्मा गांधी के भजनों की प्रस्तुति होगी। शहर के बाहर से आने वाले छात्रों को बांकीपुर हाई स्कूल सहित अन्य बड़े स्कूलों में ठहराया जाएगा। कई प्रतियोगिताएं भी होंगी। विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। ज्ञान भवन, बापू सभागार में भी कार्यक्रम होंगे। बांकीपुर गर्ल्स स्कूल में छात्राओं का कार्यक्रम होगा। वहीं मिलर स्कूल में छात्रों का कार्यक्रम करवाने का निर्णय लिया गया है। डीईओ ज्योति कुमार ने कहा कि पांच हजार से अधिक छात्रों के इस समारोह में शामिल होने की संभावना है। प्रदेश के सभी जिले से स्कूली बच्चे अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। बिहार दिवस को मनाने की तैयारी शुरू हो गई है।