• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • ओलावृष्टि में 3 की मौत, क्षति का हो रहा आकलन
--Advertisement--

ओलावृष्टि में 3 की मौत, क्षति का हो रहा आकलन

Patna News - आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि शुक्रवार को आई आधी-पानी और ओला वृष्टि के दौरान तीन लोगों...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:15 AM IST
ओलावृष्टि में 3 की मौत, क्षति का हो रहा आकलन
आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि शुक्रवार को आई आधी-पानी और ओला वृष्टि के दौरान तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। आंधी-पानी से राज्य के 10 जिले सर्वाधिक प्रभावित हुए हैं। इसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, दरभंगा, भोजपुर, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, अररिया, किशनगंज और मधुबनी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर और गोपालगंज में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि मुजफ्फरपुर में एक, मधुबनी के बेनीपट्‌टी और दरभंगा के जाले में दो-दो लोग घायल हुए हैं। प्रधान सचिव ने बताया कि मृतकों के निकटतम परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जा चुका है। साथ ही घायलों का इलाज कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री खुद आंधी से हुई क्षति की रिपोर्ट ले रहे हैं।

क्षति की रिपोर्ट आने के बाद दिया जाएगा मुआवजा

प्रत्यय अमृत ने कहा कि प्रभावित जिलों में फसलों की क्षति का आकलन किया जा रहा है। सभी जिलाधिकारियों को कृषि विभाग के माध्यम से क्षति का आकलन कराने का आदेश दिया गया है। क्षति की रिपोर्ट आने के बाद फसल का मुआवजा दिया जाएगा। आंधी के दौरान बिजली की संचरण लाइनों में आई खराबी को ठीक कर लिया गया है।

X
ओलावृष्टि में 3 की मौत, क्षति का हो रहा आकलन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..