• Hindi News
  • Bihar
  • Patna
  • पेयजल पाइप फटने से पानी हो रहा बर्बाद
--Advertisement--

पेयजल पाइप फटने से पानी हो रहा बर्बाद

आम आदमी को इस कॉलम से अपनी समस्या लिखने का मौका मिलता है। आप भी dbstarpatna@gmail.com पर तस्वीर व जानकारी अपने मोबाइल नंबर के साथ...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:20 AM IST
आम आदमी को इस कॉलम से अपनी समस्या लिखने का मौका मिलता है। आप भी dbstarpatna@gmail.com पर तस्वीर व जानकारी अपने मोबाइल नंबर के साथ भेज सकते हैं।

आज के सिटीजन जर्नलिस्ट

पूनम आनंद

पटना
आशियाना-दीघा रोड पर रामनगरी कॉलोनी के सेक्टर एक में पेयजल पाइप टूट हुआ है। इससे हर दिन हजारों लीटर पानी सड़क और नाली में बह रहा है। पाइप लीकज होने से पानी का प्रेशर कम हो गया है। इससे जिनके घरों में तीसरी-चौथी मंजिल पर टंकी है, वहां पानी नहीं पहुंच रहा है। लोगों ने कई बार संबंधित कर्मचारियों से पाइप ठीक कराने की गुहार लगाई। इसके बाद भी पाइप ठीक नहीं किया गया। पाइप लीक होने से सड़क पर चारों तरफ पानी फैला रहता है। गंदगी और पानी से सड़क पर फिसलन की स्थिति है। लोग अक्सर फिसल कर गिर जाते हैं। रामनगरी कॉलोनी के आसपास छोटे-बड़े बच्चों के लिए लगभग एक दर्जन स्कूल हैं। हर दिन बच्चों के साथ सैकड़ों लोग आते-जाते हैं। पानी में वाहनों के आने-जाने से पैदल चलने वालों के ऊपर छींटे पड़ती है। इससे बच्चों के साथ ही बड़ों के कपड़े भी खराब हो जाते हैं। सेक्टर एक में शिव मंदिर है। 14 फरवरी को शिवरात्रि है। ऐसे में यदि पाइप नहीं बना तो पूजा के दौरान काफी परेशानी होगी।

ये गृहणी हैं। स़ड़क पर पाइप लीक होने से हर दिन पानी की समस्या होती है। कई दिनों के बाद भी समाधान नहीं होने पर इन्होंने अपनी परेशानी डीबी स्टार से साझा की।

पाइप को बदल कर समाधान होगा

पेयजल पाइप को कई बार ठीक कराया जा चुका है। पाइप को बनाने के बाद भारी वाहनों के लगातार आने-जाने से उसपर दबाव पड़ता है। इससे पेयजल पाइप फिर से क्षतिग्रस्त हो जाता है। पाइप को बदलकर समस्या का स्थाई समाधान कराएंगे।  मधु चौरसिया, पार्षद, वार्ड-2

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..