Hindi News »Bihar »Patna» Action After Simriya Mahakumbh Incident

सिमरिया हादसा : थानाध्यक्ष, दारोगा, एएसआई के साथ 11 होमगार्ड जवान सस्पेंड

महाकुंभ के दौरान कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर गंगा नदी के किनारे भगदड़ होने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 06, 2017, 08:16 AM IST

  • सिमरिया हादसा : थानाध्यक्ष, दारोगा, एएसआई के साथ 11 होमगार्ड जवान सस्पेंड
    बेगूसराय.शनिवार को सिमरिया महाकुंभ के दौरान कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर गंगा नदी के किनारे भगदड़ होने के मामले में एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। भगदड़ के दौरान सीढ़ी घाट जाने वाली मुख्य सड़क पर हनुमान निवास के पास दम घुटने से तीन महिलाओं की मौत मामले में कई अधिकारियों पर गाज गिरी है।
    एसपी आदित्य कुमार ने ड्यूटी पर तैनात खोदावंदपुर थानाध्यक्ष रूबीकांत कच्छप, अस्थायी थाना काली स्थान सिमरिया के थानाध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार पाठक और नवगछिया जिला बल के सहायक सब इंस्पेक्टर गणेश कुमार सिंह को सस्पेंड कर दिया है। इन अधिकारियों पर अपने कर्तव्यों का ठीक से पालन नहीं करने का आरोप है।
    महिला सिपाही रूबी, पूजा एवं मोनिका को निलंबित कर दिया। हाेमगार्ड के 7 जवानों को सस्पेंड कर दिया। सस्पेंड किए गए जवानों में सच्चिदानंद सिंह, सुरेश सिंह, रामाधार सिंह, चंद्रभूषण सिंह, रामाधार सिंह, ब्रजेश कुमार सिंह, इंद्रदेव मिश्र, रामानुज महतो, दयाकांत महतो, सुनील पांडेय, सुरेश यादव शामिल हैं।

    शनिवार को सिमरिया धाम में कार्तिक पूर्णिमा के स्नान में शामिल होने आये तीन बुजूर्ग महिलाओं की मौत दम घुटने से हो गई थी। इसके बाद भगजड़ मच गया जिसमें 10 लोग आंशिक रुप से घायल हुए थे।

    एसपी आदित्य कुमार ने बताया कि डीएम ने विधि व्यवस्था में लापरवाही के आरोप में कनीय अभियंत्रा मनरेगा भगवानपुर और कार्यपालक मजिस्ट्रेट अरविन्द्र कुमार सिंह से भी 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×