Hindi News »Bihar »Patna» Barack Obama Sent Invitation To Rakesh Rajak

इस बिहारी लड़के को मिला ओबामा का इन्विटेशन, दिसंबर में होगी मुलाकात

मिडिल स्कूल सरकंडा और साहिबगंज कॉलेज से शिक्षा पूरी करने के बाद राकेश ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 30, 2017, 05:25 AM IST

  • इस बिहारी लड़के को मिला ओबामा का इन्विटेशन, दिसंबर में होगी मुलाकात
    राकेश कुमार। (फाइल फोटो)

    पीरपैंती (भागलपुर). यहां के पूर्व मुखिया के 22 साल के बेटे राकेश कुमार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ओबामा फाउंडेशन की आयोजित एक विशेष प्रोग्राम में शामिल होने का न्योता भेजा है। ये सम्मेलन एक दिसंबर को नई दिल्ली में अयोजित है। जहां राकेश देशभर के चुनिंदा युवा प्रतिनिधियों के साथ बराक ओबामा के साथ शामिल होंगे।

    ये काम कर रहे हैं राकेश

    इस साल राष्ट्रपति ओबामा ने जर्मनी, इंडोनेशिया और ब्राजील में युवा प्रतिनिधियों के साथ सम्मेलन की मेजबानी की है। अब वो भारत आ रहे हैं। राकेश ग्रामीण भारत के लोगों के रोजमर्रा की जिंदगी पर डिजिटल संग्रहालय बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। वे सम्मेलन में बिहार के ग्रामीण अंचल में शिक्षा, आजीविका और मानवाधिकार जैसे सामाजिक सरोकारों को सामाजिक उद्यमिता और सामुदायिक विकास के तहत समाधान की अपनी परियोजना पेश करेंगे। जिसे ओबामा फाउंडेशन सामाजिक बदलाव के लिए प्रयासरत उभरते युवाओं को सहयोग देगा।

    दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट हैं राकेश

    राकेश का मानना है कि समाज के सभी वर्गों के बच्चों को सामान और क्वालिटी एजुकेशन मिले। इसके लिए हायर एजुकेशन ले रहे यूथ्स, एजुकेशनिस्ट, जर्नलिस्ट्स और सोशल वर्कर्स को इस दिशा में पहल करनी चाहिए। ताकि ग्रामीण अंचल के सभी परिवार खुशहाल और गरिमापूर्ण जीवन जी सकें। मिडिल स्कूल सरकंडा और साहिबगंज कॉलेज से शिक्षा पूरी करने के बाद राकेश ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है। फिलहाल दिल्ली यूनिवर्सिटी में मास्टर्स इन सोशल वर्क के स्टूडेंट हैं। उनकी इस उपलब्धि पर गांववालों ने उनके पिता राजेंद्र रजक को बधाई दी और सभी ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। इसकी खबर मिलते ही गांव और आसपास के इलाके में खुशी है। गांववालों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों ने कहा कि यह क्षेत्र ही नहीं राज्य के लिए गर्व की बात है कि पीरपैंती के बेटे को बराक ओमाबा ने न्योता भेजा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Patna News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Barack Obama Sent Invitation To Rakesh Rajak
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×