--Advertisement--

लड़के ने लौटा दिया दहेज, दोनों फैमिली की सहमति से मंदिर में रचाई शादी

साेमवार की रात नगर के शाेभ शिव मंदिर में बगैर दहेज की शादी हुई।

Dainik Bhaskar

Nov 15, 2017, 05:29 AM IST
boy married in temple Without  dowry
नवादा. साेमवार की रात नगर के शाेभ शिव मंदिर में बगैर दहेज की शादी हुई। दाेनाें पक्षाें ने कहा कि समाज में मिसाल देने के लिए यह शादी की गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अाह्वान पर यह शादी बिना दहेज के हुई। जानकारी के मुताबिक, जिले के सिरदला थाना के बभनी गांव के विजय महतो के पुत्र गुड्डू कुमार की शादी अकबरपुर थाना के निंगारी गांव मे रविंद्र कुमार की बेटी निशा कुमारी के साथ शादी तय हुई थी।
गुड्डू दिल्ली मे प्राइवेट कंपनी मे जाॅब करता है। बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार के द्वारा चलाया गया दहेज विरोधी अभियान से प्रभावित होकर दहेज की रकम लौटा दिया। बताया जाता है कि दहेज के रूप में राशि भी दे दी गयी थी लेकिन यह राशि वापस कर दी गई। दाेनाें पक्ष बगैर दहेज की शादी करने काे तैयार हाे गए। साेमवार की रात में शोभ शिव मंदिर मे वर-बधु के परिणय सूत्र मे बंध गए।
परिजनों ने बताया कि मुख्यमंत्री का यह अभियान से प्रभावित होकर बगैर दहेज का शादी की गई है, यह अभियान में हम सब मुख्यमंत्री के साथ हैं। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों परिवार बिना दहेज के शादी करने के लिए राजी हो गए। हमलोगो को निमंत्रण दिया गया है दोनों परिवार राजी खुशी से शादी करने के लिए तैयार हो गए। खासकर लडका पक्ष के द्वारा यह कदम उठाया गया है जो तारीफ करने लाइक है। ऐसे ही लोग इस अभियान मे सहयोग करेंगे तो दहेज प्रथा समाप्त हो जायेगी ।
X
boy married in temple Without  dowry
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..