Hindi News »Bihar »Patna» Candidates Got Appointment In Employment Fair

इंटरव्यू में HR ने पूछा ऐसा सवाल, लड़के ने कहा- दो का काम अकेले करुंगा

आईटीआई मैदान में जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला में सोमवार को एक दिलचस्प इंटरव्यू हुआ।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 07, 2017, 05:27 AM IST

  • इंटरव्यू में HR ने पूछा ऐसा सवाल, लड़के ने कहा- दो का काम अकेले करुंगा
    बेगूसराय.श्रम संसाधन विभाग द्वारा आईटीआई मैदान में जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला में सोमवार को एक दिलचस्प इंटरव्यू हुआ। जय शंकर हार्टिकल्चर कंपनी में एक युवा का इंटरव्यू चल रहा था। एचआर ने पूछा इतिहास क्या है, जवाब आया मानव ने जो लिख दिया वही इतिहास है।
    एचआर ने फिर पूछा आपकी हाॅबी क्या है, उसने कहा समय पर खूब रुपए कमाना। एचआर का अगला सवाल आप कितने भाई हो, बताया एक, एचआर ने कहा हमारी कम्पनी बाप के इकलौते बेटे को जाॅब आॅफर नहीं करती है, क्योंकि इकलौता बेटा ज्यादा दिन तक टिकता नहीं है। लड़के ने जबाव दिया आप जाॅब और उचित रुपए दो हम दो आदमी का काम अकेले कर देंगे। एचआर ने कहा आपकी जाॅब पक्की और वहीं अभ्यर्थी को आॅफर लेटर दे दिया।
    दरअसल सोमवार को शहर के आईटीआई मैदान में जिला स्तरीय नियोजन सह व्यवसायिक मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया था। जिसका उद्घाटन महापौर उपेन्द्र प्रसाद सिंह और डीडीसी सह नगर आयुक्त कंचन कपूर ने संयुक्त रूप से किया । इस अवसर पर मेयर ने कहा कि विभाग ने युवाओं को रोजगार के लिए एक बेहतर अवसर प्रदान किया है। इससे न केवल युवाओं को जाॅब मिलेगी बल्कि जिन्हें जाॅब नहीं भी मिलता है उसे अपने अंदर के खामी और खूबी का अहसास हो सकेगा। वही डीडीसी ने कहा कि विभाग ने सुनहरा अवसर दिया है इस तरह का मेला अधिक से अधिक लगनी चाहिए ताकि बेरोजगारों को जानकारी और रोजगार मिल सके।
    युवाओं की उमड़ी भीड़

    मेले में सबसे ज्यादा आईटीआई युवाओं की भीड़ थी। मेले के लिए बनाए गये कुल 15 काउंटर में एक भी ऐसा काउंटर नहीं ं था जिसपर आईटीआई किये युवाओं की भीड़ नही थी। इसके बाद सबसे ज्यादा भीड़ ओटोमोबाइल्स के काउंटर पर देखी गयी। मेले में कुल सभी विभाग के कुल 2163 आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें से 560 अभ्यर्थियों को आॅन द स्पाॅट सलेक्शन किया गया। डीपीआरओ आशीष आनंद ने बताया कि नवभारत फर्टीलाइजर्स में 123 आवेदकों ने अपना बायोडाटा जमा किया। जिसमे से 20 का चयन किया गया।
    बीटेक वालों के लिए नहीं था जॉब

    मेले में विक्लांग और बीटेक डिग्री वालों के लिए जाॅब नहीं था। जिसके कारण जो भी बीटेक डिग्री या फिर पीजी तक की पढ़ाई कर मेले में जाॅब ढूंढ़ने आये वे या तो लौट गये या फिर दूसरी कम्पनी में कम सेलरी पर भी काम के लिए राजी हो गये। मेले मे पहुंचे वीरपुर के विकास कुमार,अनिल कुमार ने बताया कि उनके पास पीजी, आईटीआई, डीसीए की डिग्री है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×