Hindi News »Bihar »Patna» Charas Of One Crore Recovered From Airport

सेब की पेटी में छुपाकर लाई एक करोड़ की चरस हवाई अड्डे से बरामद, दो अरेस्ट

मुंबई से इंडिगो की एक उड़ान के जरिए पहुंचा था, को हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल से पकड़ा गया।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 04:09 AM IST

  • सेब की पेटी में छुपाकर लाई एक करोड़ की चरस हवाई अड्डे से बरामद, दो अरेस्ट
    +1और स्लाइड देखें
    अहमदाबाद.अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से सेब की पेटी में छुपा कर मुंबई की एक उड़ान के जरिए लाई गई एक करोड़ रुपए से अधिक कीमत की करीब दस किलोग्राम चरस नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने जब्त कर दो लोगों को पकड़ा है।

    ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक हरी ओम गांधी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर के बारामुला निवासी फारूक अहमद रेशी (28), जो मुंबई से इंडिगो की एक उड़ान के जरिए पहुंचा था, को हवाई अड्डे के घरेलू टर्मिनल से पकड़ा गया। उसके साथ ही चरस लेने अाए मूल मुंबई निवासी तथा फिलहाल यहां शाहआलम इलाके में रहने वाले शकील अहमद कुरेशी (48) को भी पकड़ा गया है। यह चरस गोल थैलियों में सेब के नीचे पेटी में छुपाई गई थी। शकील के पास से दो लाख की नकदी भी बरामद की गई। दाेनों को शनिवार की रात पकड़ा गया था और रविवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। सोमवार को जेल भेजा गया। फारूक का भाई पहले मादक पदार्थ की तस्करी के एक मामले में मुंबई में पकड़ा जा चुका है। शकील भी इस मामले में वांछित है।
    मुंद्रा बंदरगाह से 5 करोड़ के ब्राडेट शूज जब्त
    राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अनब्रांडेड शूज के बहाने ब्रांडेड शूज आयात करके होने वाली कस्टम ड्यूटी चोरी का पर्दाफाश किया है। खुफिया विभाग ने जानकारी के आधार पर आयात किए गए 5 करोड़ के ब्रांडेड शूज को मुंद्रा बंदरगाह से जब्त किया है। मेसर्स दिव्य नॉवेल्टी ऑफ घाटकोपर, मुंबई की कंपनी ने मिसडीक्लेरेशन से ब्रांडेड शूज अायात करके ड्यूटी चोरी करने का प्रयास किया था।
    डीआरआई के सूत्रों ने बताया कि महिलाओं और पुरूषों के अनब्रांडेड शूज़ के बहाने ब्रांडेड शूज की तस्करी कर बड़े पैमाने पर कस्टम ड्यूटी चोरी की जा रही थी। एक कन्साइनमेंट के मुंद्रा बंदरगाह पर लाए जाने की सूचना अहमदाबाद डीआरआई को मिली थी। जांच करने पर बंदरगाह पर 5567 कार्टन में से 550 कार्टन में महिलाओं और पुरुषों के अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के शूज भरे बरामद। आयातक कंपनी ने बिल ऑफ एंट्री में मिसडीक्लेरेशन किया था। 5 करोड़ से अधिक का शूज का जत्था जब्त किया गया है।
  • सेब की पेटी में छुपाकर लाई एक करोड़ की चरस हवाई अड्डे से बरामद, दो अरेस्ट
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×