Hindi News »Bihar »Patna» Criminals Set Fire To School Van

अपराधियों ने रंगदारी के लिए बच्चों को उतारकर स्कूल वैन में लगा दी आग

अंबा के संत जोसेफ पब्लिक स्कूल का वैन तुरता गांव से बच्चों को उठाकर वापस अंबा लौट रहा था।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 15, 2017, 07:19 AM IST

  • अपराधियों ने रंगदारी के लिए बच्चों को उतारकर स्कूल वैन में लगा दी आग
    +2और स्लाइड देखें
    औरंगाबाद.कुटुंबा प्रखंड में मंगलवार की सुबह अपराधियों ने दिन- दहाड़े एक स्कूल बस को रोककर पहले बच्चों को उतारा। फिर रंगदारी के लिए उसमे आग लगाकर फूंक डाला। इसके बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गए। विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जामकर जमकर बवाल काटा। घटना कुटुंबा थाना क्षेत्र के समदा गांव समीप नटीन दाई मंदिर समीप की है।
    स्कूल वैन अंबा के संत जोसेफ पब्लिक का है। हालांकि इस घटना में किसी की हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत व्याप्त है। सूचना पाकर सदर एसडीपीओ पीएन साहु, थानाध्यक्ष सहूद अख्तर मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। इस मामले में कुटुंबा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गई। जिसमें परसा निवासी पुकार मेहता, कटकुर निवासी अरबिंद राम व जपला के धवावार गांव का रहने वाला मुकेश मेहता को नामजद आरोपी बनाया गया है।

    घात लगाकर छिपे थे अपराधी

    अंबा के संत जोसेफ पब्लिक स्कूल का वैन तुरता गांव से बच्चों को उठाकर वापस अंबा लौट रहा था। तभी पहले घात लगाये एक बाइक तीन सवार अपराधियों ने पहले वैन को रूकवाया। फिर पिस्टल लहराते हुए अपराधियों ने वैन चालक मंटू कुमार के पास पहुंच गए और उसके मोबाइल को छीन लिया। इसके बाद अपराधियों ने वैन में सवार बच्चों को नीचे उतार दिया।
    अंबा -कुटुंबा में फिर सर उठाने लगे अपराधी

    अंबा-कुटुंबा में अपराधी लेवी कारोबार को फैलाने के लिए फिर से सर उठाने लगे हैं। चार माह पहले अपराधियों ने संत जोसेफ स्कूल निदेशक दिलीप कुमार पर जानलेवा हमला कर गोली मारी थी। गोली हाथ में लगी थी और वह बाल-बाल बच गया। 2013 में अंबा बाजार में दहशत फैलाने के लिए बस मालिक चुन्नू सिंह पर जानलेवा हमला अपराधियों ने की थी। फिर चार माह बाद उनके भाई और अंबा के समाजसेवी नेता व दबंग छवि के मुन्ना सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी।
    बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी

    सदर एसडीपीओ पीएन साहू ने बताया कि इस घटना में शामिल अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
    अपराधियों ने फोन पर कहा- लेवी नहीं मिला तो उड़ा देंगे स्कूल

    घटना के बाद स्कूल के सहायक निदेशक अनुप कुमार के मोबाइल फोन पर 7324954255 नंबर से एक फोन कॉल आया। कॉल करने वाला खुद को पुकार मेहता बताया और कहा कि हमसे मिलो वरना ये तो टेलर है और नहीं मिलने पर चार दिनों के अंदर स्कूल को बम लगाकर उड़ा देंगे। इसके बाद सहायक निदेशक ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी है।
    विरोध में फूटा गुस्सा, लोगों ने किया सड़क जाम
    घटना के विरोध में लोगों का गुस्सा फूटा और सड़क पर उतर आये। इसके बाद लोग नवीनगर- अंबा पथ को जाम कर दिया। इसके बाद प्रशासन के खिलाफ जामकर नारेबाजी की। सड़क जाम से वाहनों की लंबी कतारें लग गई। सूचना पाकर थानाध्यक्ष सहूद अख्तर पहुंचे और अपराधियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा देकर सड़क जाम हटवाया। इधर इस मामले के खिलाफ में बुधवार को कुटुंबा प्रखंड में प्राईवेट स्कूल संघ ने विद्यालय बंद करने की चेतावनी दी है।
  • अपराधियों ने रंगदारी के लिए बच्चों को उतारकर स्कूल वैन में लगा दी आग
    +2और स्लाइड देखें
  • अपराधियों ने रंगदारी के लिए बच्चों को उतारकर स्कूल वैन में लगा दी आग
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×