--Advertisement--

खाना खाकर पास सोई थी दो बेटी, सुबह जगे तो इस हाल में मिली उनकी मां

पुलिस का कहना है कि आत्महत्या भी हो सकती है और हत्या भी। दोनों बिन्दुओं पर जांच की जा रही है।

Danik Bhaskar | Nov 23, 2017, 04:50 AM IST
मृतका की ननद मीरा कुमारी। मृतका की ननद मीरा कुमारी।

तरैया (छपरा). चंचलिया गांव में एक विवाहिता की पंखा से झुलता शव पुलिस को मिला है। फंदा साड़ी का है। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या भी हो सकती है और हत्या भी। दोनों बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। परिजनों व पड़ोसियों से पूछताछ जारी है। घटना मंगलवार रात की है। मृतिका दिनेश राम की 33 वर्षीया पत्नी विजान्ती देवी थी। उसका पति अहमदाबाद में रहता है। जबकि घर पर उसकी पत्नी के अलावा विधवा मां रेशमी कुंवर, दो ननद मीरा कुमारी और पायल कुमारी रहती है। उसे तीन पुत्रियां है। 10 वर्षीय नेहा, 08 वर्षीय निभा और 05 वर्षीय नंदनी हैं।


ननद ने कहा-कोई दुश्मनी नहीं थी, रात एक साथ खाए थे


ननद मीरा कुमारी ने पुलिस को बताया कि उसके परिवार में मेल मिलाप है। सब लोग राजी खुशी एक साथ रात में भोजन करके अपने-अपने कमरे में सोने चले गए। उसकी भाभी दो पुत्री नेहा व नंदनी के साथ सोने चली गई। जब वह सुबह करीब तीन बजे जगी तो देखा कि घर का दरवाजा खुला हुआ है कमरे के अंदर भाभी का शव पंखा वाला हुक से साड़ी के सहारे लटका हुआ है। कोई लड़का भाभी को फोन पर धमकी देता था।

पुलिस ने कहा- महिला ने कैसे 10 फीट पर फंदा लगाया

पुलिस का कहना है कि कमरे से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। कमरे में न तो टेबल था न ही कोई और ऊंची सामान। परिजनों ने बताया कि महिला की हाइट साढ़े चार फीट है। पंखे की ऊंचाई नीचे से 10 फीट है। इस सूरत में कैसे आत्महत्या कर ली? फंदा कैसे लगाई। तमाम सवाल पर पुलिस फंस रही है।

परिजनों ने पड़ोसियों पर हत्या का इल्जाम लगाया

मृतका के देवर और उसके पड़ोसी के लड़की के साथ प्रेम-प्रसंग का मामला चल रहा था। उसके देवर की पिटाई की गई थी। इस मामले में पंचायती भी हुई थी। इसको लेकर विवाद चल रहा था। परिजनों ने हत्या का आरोप इसी आधार पर पड़ोसियों पर लगाया है। पुलिस इस बिंदू पर पड़ोसियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

आत्महत्या के पीछे तर्क कि गले पर निशान मिला है

थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला के गर्दन पर हैंगिंग का चिह्न मिला है। महिला फांसी भी लगा सकती है। अगर घर में कोई झगड़ा नहीं था। महिला ही परिवार चलाती थी तो उसने फांसी क्यों लगाई। अगर कोई हत्या करता है तो उसने उसके घर में हत्या कैसे किया?जबकि महिला के साथ उसके दो बच्चे सोए थे।

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष


तैरया के पुलिस अफसर अजय कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया गया है। हत्या है कि आत्महत्या अभी दोनों बिन्दुओं पर जांच की जा रही है। पड़ोसियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।