Hindi News »Bihar »Patna» Double Decker Flyover To Be Built In Chhapra

जून 2018: छपरा में बनेगा डबल डेकर, सड़क बनाने में खर्च होंगे 20 हजार करोड़

जून 2018 से उत्तर भारत के पहले डबल डेकर फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Bhaskar News | Last Modified - Nov 14, 2017, 06:14 AM IST

  • जून 2018: छपरा में बनेगा डबल डेकर, सड़क बनाने में खर्च होंगे 20 हजार करोड़
    छपरा.जून 2018 से उत्तर भारत के पहले डबल डेकर फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। फ्लाई ओवर निर्माण से संबंधित प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मोहर लगा दी है। यह बात सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने सोमवार को कही। सारण अंचल में सड़क व पुल निर्माण से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक करने के बाद यादव सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे। सारण अंचल में एनएचआई, एसएच, पुल व अन्य जितनी भी सड़कें हैं, सबकी समीक्षा की गई। दिसंबर 2018 से पहले सभी सड़कों के निर्माण को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।
    गांधी सेतु के समानांतर पश्चिम दिशा में बनेगा पुल
    पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि गांधी सेतु के रिस्ट्रक्चर का कार्य तेजी से चल रहा है। सुपर स्ट्रक्चर को हटाकर नया कार्य हो रहा है। दिसंबर 2018 तक गांधी सेतु का पश्चिमी लेन पूरी तरह से चालू हो जाएगा। सितंबर 2019 तक पूर्वी लेन को भी ठीक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। गांधी सेतु से पश्चिम दिशा में पुल बनेगा।
    पहलेजा से दीघा तक एक और टू लेन सड़क पुल होगा

    पहलेजा घाट से दीघा तक एक और टू लेन सड़क निर्माण कराने की बात मंत्री ने कही। इसकी स्वीकृति केंद्र सरकार ने दे दी है। दीघा सड़क के पास ही यह टू लेन सड़क पुल बनेगा। उन्होंने कहा कि इस टू लेन के बन जाने से इस क्षेत्र के लोगों के अलावा मुजफ्फरपुर व वैशाली के लोगों के लिए भी आवागमन की सुविधा मिल सकेगी।
    छपरा से होकर गुजरेगी राम-जानकी सड़क

    अयोध्या से मिथिला को जोड़ने वाली राम-जानकी पथ छपरा से भी गुजरेगी। मंत्री ने कहा कि भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या से जगत जननी सीता की जन्मभूमि मिथिला को जोड़ने वाली रामजानकी पथ सारण अंचल में अफराद मोड़ से मशरक, राजापट्‌टी, सत्तरघाट पुल, केसरिया होते हुए नेपाल तक जाएगी।
    पटना रिंग रोड में शामिल होगा छपरा भी

    राज्य सरकार ने सड़क की योजना बनाई है। जिसका नाम पटना रिंग रोड है। पटना रिंग रोड में वैशाली के साथ छपरा भी शामिल होगा। बिहटा से फतुहा, बिदुपुर से छपरा, सोनपुर होते हुए पहलेजा घाट तक जाएगा।
    जेपी के गांव को जोड़ने वाली सड़क का सर्वे

    जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव सिताबदियारा को जोड़ने के लिए सड़क बनेगा। अधिकारियों को सर्वे करने का निर्देश दिया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Patna

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×